श्रीनगर: साल 2009-10 के UPSC टॉपर और पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने लोकसभा चुनाव 2019 से पहले नई पार्टी बनाने का एलान किया है. उनकी पार्टी का नाम होगा जम्मू एंड कश्मीर पिपुल्स मुवमेंट. रविवार को राजबाग में वो पार्टी का औपचारिक एलान करेंगे. जनवरी में ही शाह फैसल ने IAS पद से इस्तीफा दिया था. उन्होंने कहा था कि कश्मीर में लगातार हो रही हत्याओं और हाशिए पर जाते भारतीय मुसलमानों को देखते हुए वो अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं.

शाह फैसल ने इस्तीफा देने के बाद भारत सरकार पर आरबीआई और सीबीआई जैसी संस्थाओं को बर्बाद करने का भी आरोप लगाया था. अपने पद से इस्तीफा देने के बाद से शाह फैसल लगातार युवाओं से बात कर रहे थे. जनवरी में ही उन्होंने इस मुहीम के लिए जनता से चंदा देने की अपील की थी. माना जा रहा है कि कई युवा जो राजनीति में आने की इच्छा रखते हैं वो शाह फैसल की पार्टी के साथ जुड़ेंगे.

गौरतलब है कि शाह फैसल के इस्तीफे के बाद उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर शाह फैसल का उनकी पार्टी में स्वागत किया था और ये लिखा था कि ब्यूरोक्रेसी का नुकसान राजनीति का फायदा साबित होता है. तब अटकलें लगाई जा रही थी कि शाह फैसल नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकते हैं. शाह फैसल से नेशनल कांन्फ्रेंस में शामिल होने को लेकर कई बार सवाल भी पूछा गया कि वो कहां से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे लेकिन शाह फैसल लगातार बोलते रहे कि वो तमाम संभावनाओं पर विचार कर रहे हैं.

फिलहाल ये साफ नहीं है कि शाह फैसल की पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगी या नहीं क्योंकि इतनी जल्दी पार्टी रजिस्टर करना और फिर मैदान में कैंडिडेट उतारना उनके लिए काफी मुश्किल होगा. देखने वाली बात ये होगी कि शाह फैसल रविवार को पार्टी लॉन्च के मौके पर क्या घोषणा करते हैं.

Jammu Kashmir Assembly Election 2019: अमरनाथ यात्रा से पहले जम्मू-कश्मीर में जून में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

Jammu Grenade Blast Social Media Reactions: जम्मू बस स्टैंड में ग्रेनेड धमाके पर सोशल मीडिया बोला- पाकिस्तान पर फिर हो सर्जिकल स्ट्राइक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App