Sexual Harrasment

 

नई दिल्ली, Sexual Harrasment अफ्रीका के शहर मोरक्को में हाई प्रोफाइल सेक्सुअल हरैसमेंट के केस में अपराधी प्रोफेसर को दो साल की जेल की सजा सुनाई गयी. प्रोफेसर छात्राओं को शारीरिक समबन्ध बनाने के बदले अच्छे नंबर देता था. मोरक्को में हाई प्रोफाइल यौन उत्पीड़न के किसी मामले में ये पहला अदालती फैसला लिया गया है.

देश भर के लोगों में आक्रोश

पूरा मामला अफ्रीका के मोरक्को शहर में स्थित Hassan I University का है. यूनिवर्सिटी Settat शहर में स्थित है. जहां के प्रोफेसर छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार, सेक्सुअल असॉल्ट और हिंसा के दोषी हैं. ये हाई प्रोफाइल केस अब पूरे मोरक्को में चर्चा में है. इस केस को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश को भी देखा जा सकता है. और अब देश की बड़ी आबादी इस स्कैंडल को लेकर नाराज़ है.

अच्छे ग्रेड्स के लिए करते थे यौन शोषण

मामला तब सामने आया जब पिछले साल छात्राओं और प्रोफेसर्स के बीच हुई बातचीत की चैट्स लीक हो गयी. सोशल मीडिया पर इन चैट्स पर लोगों ने अपना आक्रोश जताते हुए कार्रवाई की मांग की. यूनिवर्सिटी के ये प्रोफेसर्स शिक्षा के नाम पर सभी छात्राओं को अच्छे ग्रेड्स का झांसा देकर अपने जाल में फ़ासते थे. इस मामले में एक प्रोफेसर को 2 साल कैद की सजा सुनाई गयी है. वहीं, अभी बाकी के 4 प्रोफेसर्स को अदालत में पेश होना है.

यह भी पढ़ें :-

Cute Look Entertainment : डिजिटल युग में धूम मचाने आ रहा है “टच का फोन”, सुनने वालों ने कहा वाह

Pradhan Mantri Jeevan Jyoti Bima Yojana : कोरोना से मौत पर भी नॉमिनी को मिलेगा रुपया

 

SHARE