दिल्ली: कोरोना संक्रमण के चलते बहुत सारे ऐसे दंपत्ति हैं जो वैवाहिक जीवन का लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं. खास तौर पर वो महिलाएं अपने पति के करीब जाने से परहेज कर रही हैं जिनके पति रोज ऑफिस आ जा रहे हैं. यही नहीं, कपल्स का रोमांस भी इन दिनों फेसबुक और व्हाट्सएप तक ही सीमित होकर रह गया है क्योंकि डर है कि कहीं पार्टनर के साथ फिजिकल हुए तो कहीं कोरोना ना हो जाए. लोगों के मन में इस तरह के कई सवाल हैं कि क्या कोई ऐसा तरीका है जिससे शारीरिक संबंध भी बनाए जा सकें और कोरोना का खतरा भी ना हो? इसका जवाब कनेडियन अस्पताल के एक डॉक्टर ने दिया है. उन्होंने बताया कि कैसे कोविड-19 से बचते हुए पार्टनर के साथ फिजिकल हुआ जा सकता है.

कनाडा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर टैम थेरेसा ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को दिए इंटरव्यू में बताया है कि कोरोना काल में पार्टनर्स को किस तरह की सावधानी बरतनी चाहिए. उन्होंने बताया कि सेक्स के समय फेस पर मास्क लगाने से कोरोना वायरस का खतरा कम होता है. डॉक्टर टैम थेरेसा का कहना है कि लव मेकिंग के दौरान किस करने से बचना चाहिए.

डॉक्टर थेरेसा का कहना है कि कोरोना वायरस सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शन नहीं है. इसलिए सीमन या वैजाइनल फ्लूइड से इसके फैलने की संभावना बहुत कम है. हालांकि उनका ये भी कहना है कि नए पार्टनर के साथ किसी तरह की सेक्सुअल एक्टिविटी करना खासतौर से किस करना संक्रमण के खतरे को बढ़ा सकता है. इसके पीछे कारण ये है कि आपको पता नहीं कि आपका नया पार्टनर आपसे पहले किसके साथ संबंध बना चुका है. अगर वो संक्रमित हुआ तो आपके संक्रमित होने के पूरे चांस होंगे. डॉक्टर थेरेसा ने कहा कि लोगों को किस और फेस टू फेस कांटेक्ट से परहेज करना चाहिए. सेक्स के समय भी ऐसा मास्क पहनना चाहिए जिसमें नाक और मुंह पूरी तरह से ढंके हुए हों.

Delhi Corona Update: राजधानी दिल्ली में फिर पांव पसार रहा है कोरोना, शुक्रवार को 2914 लोग मिले कोविड-19 पॉजिटिव

Coronavirus India Updates: भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 39 लाख के पार, बुधवार को दर्ज हुए 83 हजार से ज्यादा मामले

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर