नई दिल्ली। अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने अभियान शुरू कर दिया है. बुधवार को शुरू हुआ अभियान 13 मई तक चलेगा. इस दौरान एसडीएमसी सरिता विहार, शाहीन बाग सहित 17 स्थानों पर अवैध निर्माणों को हटाने के साथ ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी करेगी.  गुरुवार को सरिता विहार समेत अन्य क्षेत्रों में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. एसडीएमसी से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कालिंदी कुंज पार्क से जामिया नगर थाने तक कालिंदी कुंज मेन रोड पर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी.

यहां हुई कार्रवाई शुरू

 बुधवार को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के सेंट्रल जोन ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. संगम विहार स्थित करणी सिंह शूटिंग रेंज के आसपास से पहले दिन अतिक्रमण हटाया गया. पुलिस सुरक्षा के बीच निगम के बुलडोजर ने सड़क किनारे अवैध रूप से बनी 12 झुग्गियों को तोड़ दिया.

वहीं बड़ी संख्या में पुलिस बल और निगम के अधिकारियों के मौके पर मौजूद होने के कारण कार्रवाई का विरोध हुआ लेकिन इसका ज्यादा असर नहीं दिखा.  निगम अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों को पहले ही नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी जा चुकी है, लेकिन ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की गई.

सेंट्रल जोन चेयरमैन ने लापरवाही पर दी सख्त चेतावनी

कार्रवाई के दौरान सेंट्रल जोन के अध्यक्ष राजपाल सिंह भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि अतिक्रमण हटाने के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

करणी सिंह शूटिंग रेंज के पास शिकायत के बाद की गई कार्रवाई

राजपाल सिंह ने कहा कि करणी सिंह शूटिंग रेंज के पास संगम विहार में विभिन्न स्थानों पर सड़क और फुटपाथ पर अतिक्रमण था, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने भी कई बार की थी.

निगम के सर्वे में ये शिकायतें सही पाई गईं, जिसके बाद यहां कार्रवाई की योजना बनाई गई. इस क्षेत्र में अन्य सड़कों पर भी अतिक्रमण है, जिस पर जल्द कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: अजान के वक्त दोगुनी आवाज में बजी हनुमान चालीसा, कई मनसे कार्यकर्ता गिरफ्तार

SHARE
SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर