SC on Farmers Protest : 

नई दिल्ली. एक साल से भी लम्बे वक़्त से चला आ रहा किसान आंदोलन रोज़ाना नया रूप लेता जा रहा है. धीरे-धीरे किसान आंदोलन आमजन के राह में रोड़ा बन रहा है. किसानों के प्रदर्शन के चलते रोज़ाना देश के हज़ारों लोग प्रभावित होते हैं. इसी बीच किसान महापंचायत को सुप्रीम कोर्ट ने ( SC on Farmers Protest ) फटकार सुनाई है.

अदालत ने कहा की आपके आंदोलन ने पूरे दिल्ली शहर का गला घोंट दिया और राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया गया. उच्चतम न्यायालय ने कहा कि आपने शहर का गला घोंट दिया है और अब आप शहर के अंदर आकर विरोध करना चाहते हैं.

जंतर-मंतर पर धरने की अनुमति माँगने पर SC ने सुनाई फटकार

लम्बे समय से तीनों कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजधानी समेत देश के विभिन्न राज्यों में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. बीते दिनों भी संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा भारत बंद का ऐलान किया गया था.

इसके बाद अब कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने जंतर-मंतर पर धरने की अनुमति मांगी जिसपर किसानों के सड़कों पर चल रहे प्रदर्शन पर नाराजगी जताते हुए सुप्रीम कोर्ट ने किसान महापंचायत को फटकार लगाई है.

अदालत ने कहा की आपके आंदोलन ने राजधानी का गाला घोंट रखा है, और अब आप शहर के अंदर आकर प्रदर्शन करना चाहते हैं. साथ ही अदालत ने कहा कि कहा कि प्रदर्शनकारी संपत्ति को नष्ट कर रहे हैं और सुरक्षाकर्मियों को परेशान करते भी देखे गए.

 

यह भी पढ़ें :

Air India bidding : टाटा का हुआ एयर इंडिया ?

Tips To Eliminate Vastu Dosha मुख्य द्वार पर सही तरीके से दीप जलाएं, घर की परेशानियां दूर भगाएं

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर