नई दिल्ली. SC Notice To Modi Govt On Data Security: देश की 10 केंद्रीय एजेंसियों को किसी भी कंप्यूटर का डेटा देखने की इजाजत देने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस भेजा है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में केंद्र की मोदी सरकार को जवाब दाखिल करने के लिए 6 हफ्ते का समय दिया है.

दरअसल, हाल के दिनों में डेटा सिक्युरिटी को लेकर बहस छिड़ी हुई है. पिछले साल 20 दिसंबर को सरकार ने डेटा सिक्युरिटी को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया था. इसमें उसने कहा था कि पुलिस और खुफिया विभाग देश के किसी भी नागरिक के ईमेल, वहाट्सऐप और कंप्टयूटर का डेटा खंगाल सकती है. सरकार के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी. सोमवार को इस मामले पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार की खिंचाई की. 

केंद्र सरकार के इस फैसले की तृणमूल कांग्रेस के सांसद महुआ मोइत्रा ने काफी आलोचना की थी और इसे लोगों के मूल अधिकार के खिलाफ बताया था. श्रेया सिंघल नामक वकील ने इस मामले में पीआईएल डाला है. 

10 Percent Reservation For Upper Caste: गुजरात बना गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने वाला पहला राज्य, आज से लागू

President Passed 10% Reservation Bill: गरीब सवर्णों को मिलेगा 10% आरक्षण, बिल पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगाई मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App