नई दिल्ली. भारत के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक एसबीआई ने होम लोन सस्ता किया है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने शुक्रवार को 30 लाख रुपए तक के गृह ऋण (होम लोन) की ब्याज दरों में 0.05 प्रतिशत घटाई है. एसबीआई का यह फैसला रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के रेपो रेट में 25 बेसिस पॉइंट घटाने के बाद आया है.

भारतीय रिजर्व बैंक की मुद्रा नीति समिति (एमपीसी) (Monetary policy Committee) ने गुरुवार को रेपो रेट घटाकर 6.25 प्रतिशत तक कर दी. आरबीआई के रेपो रेट घटाने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि पब्लिक सेक्टर बैंक अपने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती कर सकते हैं.

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि आरबीआई की मुद्रा नीति के आने के बाद एसबीआई ने 30 लाख तक के होम लोन पर ब्याज दरों में कटौती की है. उन्होंने कहा कि बैंक के होम लोन मार्केट में सबसे ज्यादा भागीदारी मध्यमवर्गीय आमदनी वाले लोगों की है. ब्याज दरों में कटौती का फायदा सबसे ज्यादा इन्हीं लोगों को मिलेगा.

7th Pay Commission: जानें क्या सरकारी कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन बढ़ाने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार है तैयार?

David Malpass World Bank: वर्ल्ड बैंक के अगले प्रेसिडेंट के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेविड माल्पास को किया नॉमिनेट, जानें कौन हैं डेविड माल्पास

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App