नई दिल्ली. पाकिस्तान में इमरान खान से मिलने के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत के दौरे के लिए राजधानी दिल्ली पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर क्राउन प्रिंस को एयरपोर्ट पर लेने पहुंचे और गले लगाकर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. वहीं राज्य विदेश मंत्री जनरल वीके सिंह उनके स्वागत के लिए इस दौरान मौजूद रहे. राजनीतिक और कूटनीतिक लिहाज से प्रिंस सलमान का भारत में यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

गौरतलब है कि बीते दिन क्राउन प्रिंस सलमान पाकिस्तान के दौरे पर थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान में पीएम इमरान खान और प्रिंस सलमान के बीच कारोबार को लेकर काफी जरूरी बातचीत हुई. दोनों देशों के बीच 20 बिलियन डॉलर के निवेश सौदों पर करार हुआ. इस समय पाकिस्तान कर्ज में डूबा है. ऐसे में सऊदी से पाकिस्तान का यह करार इमरान खान सरकार के लिए किसी राहत पैकेज से कम नहीं है.

रिपोर्ट्स की मानें तो सऊदी क्राउन प्रिंस सलमान भारत के साथ 5 एमओयू पर साइन कर सकते हैं. इसके साथ ही दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी परिषद बनाने के तौर तरीकों को लेकर भी बातचीत की जा सकती है.

Saudi Prince Mohammed Bin Salman In Pakistan: सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान से किया 20 अरब डॉलर निवेश का समझौता

Masood Azhar UN Global Terrorist: भारत को मिला फ्रांस, अमेरिका और ब्रिटेन का साथ, पुलवामा हमले के दोषी पाक आतंकी मसूद अजहर पर चलेगा संयुक्त राष्ट्र का डंडा