नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य का ख्याल रखने वाले स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ही कोरोना ने अपने गिरफ्त में ले लिया है. सत्येंद्र जैन की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. हालांकि इससे पहले जो उनका टेस्ट हुआ था उसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. इसके बाद उनका दोबारा टेस्ट किया गया जिसमें वो कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं. सत्येंद्र जैन को पिछले कुछ दिनों से तेज बुखार और गले में दर्द की तकलीफ थी. आपको बता दें कि आज ही कालका जी से आप विधायक अतिशी की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है उन्हें भी पिछले कुछ दिनों से हल्का बुखार था जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया था जो पॉजीटिव आया है.

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली सरकार की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1859 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 93 संक्रमितों की मौत हो गई है. आपको बता दें कि यह अब तक एक दिन में हुई मौत की सबसे अधिक संख्या है.

दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पहले हुए 344 मौत के मामलों की लेट रिपोर्टिंग हुई है. इसके बाद डेथ ऑडिट कमेटी ने इन मामलों को अप्रूव किया और आज फिर से सरकार ने इन मामलों को अपने हेल्थ बुलेटिन में शामिल किया है. इसके साथ ही अब दिल्ली में कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की तादाद 1837 पहुंच गई है, जिस तरह रोज कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि जल्द ही ये आंकड़ा दो हजार को पार कर जाएगा.

आपको बता दें कि दिल्ली में तेजी से बढ़ते मामलों और अस्पतालों में कम पड़ती जगह को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संक्रमितों से घर पर ही रहने की अपील की थी. दिल्ली में होम क्वारनटीन किए गए संक्रमितों की तादाद बढ़कर 23515 पहुंच गई है.

Coronavirus Update: कोरोना की जांच के लिए दिल्ली में जल्द शुरू होगा रेपिड एंटीजिन टेस्ट, मात्र 450 रूपये आएगा खर्च, 30 मिनट में रिजल्ट

Corona Recovery Rate in India: कोरोना से जूझ रहे देश के लिए खुशखबरी, रिकवरी रेट 50 पर्सेंट के करीब, पीएम मोदी बोले- मास्क बिना घर से निकलने का सोचे भी नहीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर