कोलकाता. पश्चिम बंगाल के पूर्व पुलिस कमश्नर राजीव कुमार की मुश्किलें खत्म होती नजर नहीं आ रहीं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खासमखास इस आईपीएस अधिकारी के घर सीबीआई की टीम पहुंच चुकी है. कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का घर लौडेन स्ट्रीट में है. सीबीआई टीम उनके घर में प्रवेश कर चुकी है और जांच कर रही है. रविवार देर शाम लगभग 8 बजने के बाद सीबीआई की टीम राजीव कुमार के घर पहुंची है. 

दरअसल शनिवार को ही सीबाआई ने कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. जांच एजेंसी उन्हें कस्टडी में लेकर पूछताछ करना चाहती है. जानकारी के मुताबिक सीबीआई को शक है कि राजीव कुमार देश छोड़कर जा सकते हैं. ऐसे में इमिग्रेशन एजेंसियों को सतर्क रहने को कहा गया है. आपको याद होगा कि कुछ महीने पहले जब सीबीआई की टीम राजीव कुमार के घर तलाशी लेने पहुंची थी तो सीबीआई के अधिकारियों को ही गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया लेकिन तब इस मामले ने इतना तूल पकड़ा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रात भर उनके दफ्तर के आगे धरने पर बैठ गईं थीं. ममता के साथ उनका मंत्रिमंडल भी था. हालांकि तब देश में चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर थीं. सीबीआई ने राजीव कुमार पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था.

सोमवार को CBI के सामने पेश होना होगा राजीव कुमार को
वहीं सीबीआई की दूसरी टीम डीसी साउथ ऑफिस पहुंची है. जो राजीव कुमार के घर से महज 500 मीटर की दूरी पर है. सीबीआई की टीम ने राजीव कुमार के घर में एक लेटर दिया है. अब सीबीआई की टीम कोलकाता पुलिस के डीसी साउथ ऑफिस में बैठक कर रही है. सीबीआई की टीम का कहना है कि राजीव कुमार घर पर मौजूद नहीं है. नोटिस को उनके घर पर चिपका दिया गया है. सीबीआई ने राजीव कुमार को कल सीबीआई ऑफिस में पेश होने की नोटिस दी है. उन्हें कल सीजेओ कॉम्पेक्स में कल पेश होना है. वहीं सीबीआई की टीम का कहना है कि राजीव कुमार से मोबाइल पर संपर्क किया जा रहा है, लेकिन संपर्क नहीं हो पा रहा है. सीबीआई टीम को लीड कर रहे मनीष उपाध्याय, डीसी कोलकाता साउथ के साथ बैठक कर रही हैं.

SC On Rajeev Kumar CBI Arrest: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को झटका, कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई कर सकती है अरेस्ट, गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटी