Monday, December 5, 2022

संजय राउत का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- मैं शिंदे को शिवसैनिक नहीं मानता, शिवसेना को तोड़ने का था प्लान…

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवेसना से बगावत करने वाले नेता एकनाथ शिंदे को गुरुवार को बीजेपी ने सर्मथन देते हुए महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बना दिया। शिंदे को सीएम बनाए जाने के बाद सांसद संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि मैं शिंदे को शिव सैनिक नहीं मानता हूं और बीजेपी ने शिवसैनिक को मुख्यमंत्री नहीं बनाया है. इसके साथ ही, राउत ने बीजेपी पर भी आरोप लगाया कि ये शिवसेना को तोड़ने का प्लान था.

शिंदे ने ली सीएम की शपथ

बता दें कि कल यानी गुरुवार को महाराष्ट्र के सियासी संकट का अंत हो गया है क्योंकि संकट में आई सरकार ही समाप्त हो गई. वहीं, शिंदे गुट के नेता एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. इस बीच पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने भी उन्हें बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट के माध्यम से एकनाथ शिंदे के नए मुख्यमंत्री बनने पर ख़ुशी जाहिर की है. हालांकि शपथ ग्रहण समारोह में उद्धव ठाकरे मौजूद नहीं थे.

कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ट्वीट में लिखते हैं, “महाराष्ट्र में जो कुछ भी हुआ वो भारत जैसे लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है. मोदी-शाह के नेतृत्व में भाजपा किसी भी कीमत पर सत्ता को पाना चाहती है. वे चाहते हैं कि या तो सत्ता उनके पास हो या कुर्सी की पावर उनके साथ हो.’ बता दें, महाराष्ट्र की राजनीति में घटनाक्रम सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के बाद अचानक बदल गया जिसमें राज्यपाल द्वारा फ्लोर टेस्ट की मांग को सही करार दिया गया था. इस मांग के खिलाफ पूर्व शिवसेना सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को अर्ज़ी दाखिल की थी. इस फैसले के कुछ ही देर में उद्धव ठाकरे ने अपने सीएम पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. जिससे राज्य का राजनीति समीकरण ही बदल गया.

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news