मुंबई. शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि आने वाले समय में महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से होंगे. राज्यसभा सांसद राउत ने मंगलवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा, आने वाले समय में राज्य में शिवसेना के नेता मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने कहा, आज, शिवसेना थोड़ी शांत दिख रही है, लेकिन इस बात पर मत जाओ. क्योंकि हम गठबंधन में हैं, इसलिए हमें कुछ मुद्दों पर सावधानी से बोलना चाहिए. राउत ने कहा कि बीजेपी के वर्तमान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अगली दशहरा रैली में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बगल में बैठे दिखाई देंगे.

संजय राउत ने कहा, हम सिर्फ विधानसभा चुनाव जीतने की योजना नहीं बना रहे हैं, हम मंत्रालय पर अपना झंडा फहराना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी का लक्ष्य उन सभी 124 सीटों पर जीतना है जिन पर आगामी चुनावों में लड़ रही हैं. संजय राउत ने कहा, मुझे विश्वास है कि हम निश्चित रूप से 100 से अधिक सीटें लेंगे. बता दें कि शिवसेना ने 2014 के विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ा था और 63 सीटें हासिल की थीं.

जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने पर, राउत ने कहा कि यह शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का सपना था कि सीमावर्ती राज्य की विशेष स्थिति को समाप्त किया जाए और यही कारण है कि हम भाजपा के साथ गठबंधन में आए. उन्होंने कहा, हम जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द करने के केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन करते हैं और उन्हें जल्द ही पीओके भी हासिल करना चाहिए. राउत ने आगे कहा कि राम मंदिर के निर्माण में जिस ईंट का उपयोग किया जाएगा उस पहली ईंट पर शिवसेना का नाम लिखा जाएगा.

Also read, ये भी पढ़ें: Maharashtra CM Devendra Fadnavis on Rebel Candidates: बागियों को देवेंद्र फडणवीस की धमकी, वापस लौट आओ वरना बीजेपी की किसी भी सहयोगी पार्टी में कभी कोई पद नहीं मिलेगा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन में शिवसेना विधानसभा चुनाव लड़ रही है. दोनों दलों के बीच संधि साझा के अनुसार, भाजपा ने 150 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं जबकि शिवसेना 124 सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रही है. राज्य में 21 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान होगा और 24 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

BSP Founder Kanshi Ram Dreams And Mayawati: कांशीराम ने दलितों को सत्ता की चाबी दी, क्या बीएसपी संस्थापक की उत्तराधिकारी मायावती ने उनके मिशन के साथ इंसाफ किया है?

Salman Khurshid on Rahul Gandhi Congress: पार्टी आलाकमान पर भड़के कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, बोले- आवेश में आकर भाग गए राहुल गांधी, चुनाव जीतना तो दूर कांग्रेस का भविष्य भी खतरे में

Aarey Row Updates: आरे की हरियाली पर आरी से बिगड़ेगा महाराष्ट्र चुनावी खेल, लेकिन किसका

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App