कश्मीरी पंडित हत्या मामला:

मुंबई।  शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने आज कश्मीरी पंडित की हत्या पर केंद्र सरकार को जमकर घेरा. राउत ने कहा कि बीजेपी सरकार आने से पहले हमेशा कश्मीरी पंडितों की घर वापसी की बात होती रहती थी. लेकिन पिछले 7 सालों में केंद्र में भाजपा के आने के बाद कितने कश्मीरी पंडितों की घर वापसी हुई पता नहीं।

वहां रहने वालों की भी हत्या हो रही है

शिवसेना नेता ने आगे कहा कि कश्मीरी पंडितों की घर वापसी को तो पता नहीं लेकिन वहां पर जो पंडित रह रहे है. अब उनको भी रहने नहीं दिया जा रहा है. आतंकी उनकी भी हत्या कर रहे है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस बारे में बहुत गंभीरता से सोचना चाहिए।

धारा-370 हटने के बाद भी पंडित सुरक्षित नहीं

संजय राउत ने कहा कि अगर धारा-370 के जम्मू-कश्मीर से हटने के बाद भी कश्मीरी पंडित सुरक्षित नहीं हैं तो ये जिम्मेदारी किसकी है. उन्होंने कहा कि घाटी में बन रहे इस माहौल को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार को कड़ा निर्णय लेना होगा।

पाकिस्तान पर न उठाएं उंगली

राज्यसभा सांसद संजय राउत ने आगे कहा कि इस तरह की घटना के लिए केंद्र सरकार को पाकिस्तान पर उंगली न उठाना चाहिए, सरकार को देखना चाहिए कि वो कश्मीरी पंडितों हित के लिए क्या कर सकते हैं।

कश्मीरी पंडित की हुई हत्या

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के बडगाम में गुरुवार शाम को तहसील कार्यालय में आतंकवादियों ने राहुल भट्ट नामक एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी थी. राहुल भट्ट चंदूरा स्थित तहसील कार्यालय में काम करते थे।

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर