Saturday, December 3, 2022

संजय राउत: गिरफ्तारी पर बोली बीजेपी- ‘सत्य की जीत हुई’, विपक्षी दलों ने किया पलटवार…

मुंबई। पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले (Patra Chawl Land Scam Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना (Shiv Sena) नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को आज यानी सोमवार को अदालत में पेश करेगा. ईडी ने रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत के घर छापेमारी कर उन्हें हिरासत में लिया था, करीब 9 घंटे की पूछताछ बाद देर रात तकरीबन पौने एक बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. वही, राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई को लेकर दिनभर हाई वोल्टेज सियासी ड्रामा चलता रहा.

क्या बोली बीजेपी?

बता दे कि, ईडी के दफ्तर के बाहर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की. इसी के साथ राज्य की सियासत गरमा गई. पक्ष-विपक्ष की ओर से बयानबाजी के वार-पलटवार होते रहे. गौरतलब है कि शिवसेना इसे बदले की भावना से की गई कार्रवाई बता रही हैं. वही संजय राउत लगातार अपने खिलाफ लगे आरोपों से मना कर रहे हैं, उन्होंने बाला साहब ठाकरे की कसम तक खाई. वहीं, बीजेपी ने ईडी की इस कार्रवाई को सत्यमेव जयते बताया.

विपक्ष ने उठाए सवाल

वही, विपक्षी दलों ने सांसद संजय राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई और उनकी गिरफ्तारी की टाइमिंग पर सवाल खड़े कर रहे हैं. शिवसेना के अलावा, महाविकास अघाड़ी के सहयोगी दल एनसीपी और कांग्रेस ने भी जांच एजेंसी की कार्रवाई को राजनीतिक षड़यंत्र करार दिया है. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ ने कहा कि, ”अगर बदले की भावना से कार्रवाई की गई होती तो कोर्ट से राहत मिल गई होती, ईडी कार्रवाई कर रही है इसलिए हमारे तरफ या बीजेपी तरफ उंगली मत उठाओ.” वही, बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि सत्य की जीत हुई.

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news