मुंबई. शिवसेना नेता संजय राउत ने सीने में दर्द की शिकायत के घंटों बाद सोमवार शाम को मुंबई के लीलावती अस्पताल में एंजियोप्लास्टी करवाई. इस बारे में जानकारी उनके भाई और अस्पताल के अधिकारियों ने दी. 57 वर्षीय संजय राउत, जिन्होंने महाराष्ट्र में भाजपा के बाद के विधानसभा चुनाव परिणामों के साथ सत्ता में बराबर की हिस्सेदारी के लिए शिवसेना के प्रभारी का नेतृत्व किया, ने नियमित जांच के लिए दोपहर में उपनगरीय बांद्रा के निजी अस्पताल का दौरा किया. राज्यसभा सांसद के भाई सुनील राउत ने कहा, संजय राउत ने पहले एंजियोग्राफी करवाई, जहां हृदय के दो ब्लॉक पाए गए. एंजियोप्लास्टी की जाने के बाद उनका स्वास्थ्य स्थिर है. उन्होंने कहा, हम डॉक्टर की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

बता दें कि एंजियोग्राफी एक इमेजिंग परीक्षण है जो किसी व्यक्ति के ब्ल्ड वेसेल को देखने के लिए एक्स-रे का उपयोग करता है. एंजियोप्लास्टी आर्टरी के माध्यम से रक्त के प्रवाह को बहाल करने की एक प्रक्रिया है. इससे पहले, दिन में, अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा, संजय राउत सीने में मामूली दर्द के बाद अस्पताल आए थे. राउत दो दिन पहले भी एक नियमित जांच के लिए अस्पताल आए थे. तब ईसीजी (इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम टेस्ट) किया गया था, उसके बाद कुछ जांच की गई. ईसीजी रिपोर्ट के आधार पर, डॉक्टरों ने उन्हें आज (सोमवार) आगे के परीक्षण के लिए अस्पताल आने की सलाह दी.

शिवसेना के मुखपत्र “सामना” के कार्यकारी संपादक संजय राउत 2.5 साल के लिए मुख्यमंत्री पद की बार-बार मांग का चेहरा बने और 24 अक्टूबर को चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद से पोर्टफोलियो में 50:50 का विभाजन हुआ. 24 अक्टूबर से, पत्रकार-राजनेता हर रोज़ मीडिया ब्रीफिंग कर रहे हैं और महाराष्ट्र में सरकार गठन को रोकने वाली पार्टियों के बीच शक्ति-साझाकरण समझौते का सम्मान नहीं करने के लिए भाजपा पर निशाना साधने के लिए ट्वीट पोस्ट कर रहे हैं.

Also read, ये भी पढ़ें: Uddhav Thackeray To Be Next Maharashtra CM: कभी शिवसेना नहीं संभालना चाहते थे उद्धव ठाकरे, अब संभालेंगे महाराष्ट्र !

Uddhav Thackeray Shiv Sena Quits Narendra Modi NDA: महाराष्ट्र में सत्ता युद्ध- अमित शाह की बीजेपी को लगा ये तो उद्धव ठाकरे की शिवसेना है, हमेशा की तरह मान जाएगी

Sanjay Raut On BJP PDP Alliance: बीजेपी पर फायर संजय राउत, बोले- कश्मीर में भाजपा और पीडीपी का गठबंधन लव जिहाद था क्या

Sanjay Raut hints on Shiv Sena NCP Alliance: महाराष्ट्र में शिव सेना एनसीपी गठबंधन सरकार का संकेत देकर संजय राउत बोले- रास्ते की परवाह करूंगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी