Sania Mirza announces Retirement:

नई दिल्ली, Sania Mirza announces Retirement: भारत की सबसे मशहूर महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में महिला युगल के पहले दौर में मिली हार के बाद अपनी रिटायरमेंट की (Sania Mirza announces retirement) की घोषणा कर दी है, जिसने उनके प्रसंशकों को चौका दिया है. हार के बाद सानिया ने ऐलान किया कि 2022 दौरे पर यह उनका आखिरी सीजन होगा, इसके बाद वे टेनिस को अलविदा कह देंगी.

यह फैसला इतना आसान नहीं- सानिया मिर्ज़ा

बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में महिला युगल के पहले दौर में ही हार के बाद सानिया ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपने सन्यास की घोषणा की. उन्होंने कहा, “यह इतना आसान फैसला नहीं है कि मैं नींद से उठी और मैंने सोच लिया ओके अब मैं नहीं खेलूंगी. मैंने तय किया है कि यह मेरा आखिरी सीजन होगा मैं इसे सप्ताह दर सप्ताह के तौर पर ले रही हूं, हालांकि मुझे यकीन नहीं है कि मैं इस सीजन तक रह सकती हूं, लेकिन मैं इसे पूरा करना चाहती हूँ.”

बेटे की सेहत को जोखिम में डाल रही हूं- सानिया मिर्ज़ा

सानिया ने आगे कहा कि उनके रिटायरमेंट लेने के और भी कई कारण हैं, वो कहीं न नहीं यात्रा कर अपने तीन साल के बच्चे की सेहत को भी जोखिम में डाल रही हैं. उन्होंने आगे कहा कि उनका शरीर भी अब कमजोर हो रहा है. अब उनके घुटनों में सचमुच काफी दर्द हो रहा है. आगे उन्होंने इस बात की सफाई देते हुए कहा कि उनके घुटने के दर्द उनकी हार की एक वजह नहीं है, लेकिन इससे उभरने में अभी उन्हें समय लगेगा.

यह भी पढ़ें:

Aparna Yadav Joins BJP : मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा बीजेपी में शामिल

SHARE