नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंदिर बनवाने का वादा किया है. जी हां, अखिलेश यादव ने वादा किया है कि अगर वो चुनाव जीतने पर इटावा में कंबोडिया के विश्‍व प्रसिद्ध अंकोरवाट मंदिर की तर्ज पर भगवान विष्णु का भव्य मंदिर बनाने का वादा किया है.

गौरतलब है कि राम मंदिर का मुद्दा हमेशा से बीजेपी के चुनावी एजेंडी में अहम होता है, ऐसे में अखिलेश यादव ने भी बीजेपी की ही तर्ज पर राम मंदिर की जगह विष्णु मंदिर बनाने का वादा कर आगामी लोकसभा चुनाव के परिपेक्ष्य में बड़ी सियासी चाल चलने की कोशिश की है.

हालांकि अखिलेश यादव पहले भी इटावा में भगवान कृष्ण की 60 फीट ऊंची प्रतिमा लगवा चुके हैं. माना जा रहा है कि हिंदू वोटबैंक को अपनी ओर खींचने और बीजेपी की मंदिर के नाम पर वोट खींचने की तरकीब को नाकाम करने के लिए ये चाल चली है.

इससे पहले सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि अगर राज्यसभा में उनकी पार्टी बहुमत में होती तो वो अयोध्या में राम मंदिर बनवाने के लिए विधेयक लाते. अखिलेश यादव के इस बयान को इसी बयान से जोड़कर देखा जा रहा है.

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी से पहले मां उज्जला ने रखी पूजा, इस मंदिर में होगी पूजा

गुजरात: मवेशी ले जा रहे मुस्लिम की गौरक्षकों ने पीट-पीटकर तोड़ दी हड्डियां, फिर पुलिस ने दर्ज किया मामला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App