नई दिल्ली. इंडियन ओवरसिज कांग्रेस, अमेरिका शाखा के अधिकारियों और मुख्य सदस्यों ने साल 2019 में भारत में होने वाले चुनावों को लेकर एक बैठक की. ये बैठक चुनावों में राहुल गांधी और कांग्रेस की मदद के मद्देनजर की गई. 28 जुलाई को हुई इस बैठक में आईओसी इंडियन नेशनल कांग्रेस की कैसे मदद कर सकती है इस बात पर चर्चा की गई. इस बैठक की अध्यक्षता आईओसी के चेयरमैन सैम पित्रोदा ने की.

इसके साथ ही बैठक में आईओसी, अमेरिका के पूर्व अध्यक्ष डॉ. मल्होत्रा, उपाध्यक्ष जॉर्ज अब्राहम, अध्यक्ष शुध प्रकाश, मोहिंदर सिंह, हरभजन सिंह, डॉ. नाइक, राजेंद्र, हिमांशू व्यास मधु यास्की, तविशी अलघ के अलावा 150 सदस्य शामिल हुए. बैठक में गहन चर्चा के बाद वर्किंग कमेटी बनाई गई जो संविधान, सदस्यता, संगठन, युवा, महिलाएं, आईटी, सोशल मीडिया, कैंपेन,फाउंडेशन, फाइनेंस, फंड, अमेरिका में भूमिका और जिम्मेदारियां, एनआरआई की वोटिंग इत्यादि पर ध्यान देगी.

इस बैठक में भारत में राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक स्थिति क्या है इस बात भी चर्चा की गई. चर्चा में पाया गया कि जिन विचारों पर कांग्रेस विश्वास करती है वो भारत में खतरे में हैं. इनमें सच्चाई, भरोसा, प्यार, लोकतंत्र, आजादी और विकास शामिल हैं.

NRC ड्राफ्ट पर बोले राहुल गांधी- असम के लोगों में असुरक्षा का माहौल, उनकी मदद करें कांग्रेसी नेता

राहुल गांधी का दावा- राफेल घोटाले की रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों को मिल रही धमकियां

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App