नई दिल्ली. विवादित बयानों को लेकर मशहूर भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने लोकसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया. सांसद साध्वी प्रज्ञा ने यह बात डीएमके सांसद ए राजा के बयान को लेकर कही. साध्वी प्रज्ञा के बयान पर लोकसभा में विपक्षी दल कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया जिसके बाद भाजपा के कुछ नेताओं ने ही साध्वी प्रज्ञा को चुप कराया.

खास बात है कि साध्वी प्रज्ञा के इस बयान को लोकसभा के रिकॉर्ड्स से हटा दिया गया. वहीं बीजेपी भी साध्वी प्रज्ञा के बयान से किनारा करते हुए नजर आई.  दूसरी ओर जब साध्वी से इस बयान को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पहले पूरा सुन लीजिए. वे कल यानी गुरुवार को इसका जवाब देंगी. 

क्या कह रहे थे सांसद ए राजा जो साध्वी प्रज्ञा को कहना पड़ा ”गोडसे” को देशभक्त

बुधवार सुबह गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में एसपीजी संशोधन बिल पेश किया जिसपर चर्चा के दौरान भोपाल सांसद ने यह बयान दिया. साध्वी से पहले डीएमके सांसद ए राजा ने एसपीजी संशोधन पर चर्चा के दौरान नकारात्मक मानसिकता को लेकर गोडसे का उदाहरण दिया.

ए राजा के बयान का विरोध करते हुए साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि आप देशभक्तों का उदाहरण मत दीजिए. साध्वी के इतना कहते ही विपक्षी दलों के नेताओं ने सदन में विरोध शुरू कर दिया.

भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा पहले भी बता चुकी हैं आतंकी गोडसे को देशभक्त

भोपाल से सांसद चुनी गई साध्वी प्रज्ञा इससे पहले भी नाथुराम गोडसे को देशभक्त कह चुकी हैं लेकिन पार्टी हाईकमान की नाराजगी के बाद उन्होंने माफी भी मांग ली. बावजूद इसके साध्वी प्रज्ञा कई बार अपने बयानों के साथ विवाद खड़े करती नजर आईं. लोकसभा चुनाव के दौरान भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साध्वी प्रज्ञा से नाराजगी जताई थी लेकिन उनपर पार्टी की ओर से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई.

एसपीजी एक्ट में बदलाव करने जा रही नरेंद्र मोदी सरकार, लोकसभा में संशोधन बिल पेश, अमित शाह बोले- SPG का दायित्व है प्रधानमंत्री की सुरक्षा

Shivsena Slams BJP in Saamna: मुखपत्र सामना में शिवसेना ने बीजेपी और देवेंद्र फडणवीस पर किया हमला, कहा- बालासाहेब ठाकरे को दिया वचन हुआ पूरा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App