नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां के खिलाफ देवबंद के मौलवी ने फतवा जारी किया है. जिसके बाद बीजेपी नेता साध्वी प्राची नुसरत के समर्थन में आ गई हैं. साध्वी प्राची ने देवबंद के मौलवी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर मुस्लिम लड़की किसी हिंदू से शादी कर लें और उसके बाद बिंदी-मंगलसूत्र पहने तो ये मुस्लिम मौलवी उसे हराम कहते हैं. लेकिन अगर कोई मुस्लिम लव जिहाद के जरिए हिंदू महिला से शादी करके उसे बुर्का पहनातें वह हराम नहीं है, वह जायज होता है.

साध्वी प्राची का कहना है कि अगर मौलवियों को फतवा जारी करना था तो तीन तलाक के समर्थन में करते लेकिन ऐसा नहीं हुआ. साध्वी प्राची के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए देवबंद मौलवी ने उन्हें बेलगाम कहा दिया. मौलवी का कहना है कि ऐसी औरतें देश में सिर्फ आग लगाने की कोशिश करती हैं. वह बेलगाम होती हैं और जुबान से आग उगलती हैं. उन्हें किसी धर्म की जानकारी नहीं है, इस्लाम तो अमन का पैगाम देता है.

नुसरत ने सोशल मीडिया पर दिया आलोचकों को जवाब

नुसरत जहां जैन ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने आलोचकों को एक पोस्ट के जरिए जवाब दिया. नुसरत ने लिखा, “मैं एक समावेशी भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं जो जाति, पंथ या धर्म से ऊपर है. मैं सभी धर्मों की इज्जत करती हूं. मैं अब भी एक मुस्लिम हूं और किसी को इस पर बोलने का हक नहीं है कि मैं क्या पहनूंगी. धर्म पहनावे से ऊपर की चीज है. यह सभी धर्मों के मर्म को समझने, मानने और इज्जत करने में है. ”

 

View this post on Instagram

Towards a happily ever after with @nikhiljain09 ❤️

A post shared by Nusrat (@nusratchirps) on

बता दें कि पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से निर्वाचित सांसद नुसरत जहां ने एक हिंदू शख्स से शादी करने और मंगलसूत्र पहनने पर देवबंद ने ऐतराज जताया था. जिसके लिए उन्होंने नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी कर दिया. हाल ही में नुसरत ने बिजनेसमैन निखिल से तुर्की में शादी रचाई थी जिसके बाद उन्होंने मंगलवार को सांसद में सिंदूर लगाकर और मंगलसूत्र पहनकर शपथ ली. जिस पर मुस्लिम धर्मगुरु असद वसमी ने कहा कि जांच के बाद पता चला कि नुसरत ने जैन धर्म के एक युवक से शादी कर ली है. इस्लाम कहता है कि मुस्लिम की शादी मुस्लिम से ही होनी चाहिए. नुसरत एक एक्ट्रेस हैं. जिन्हें धर्म की कोई फिक्र नहीं होती, जो उनका मन होता है वही करते हैं. ऐसा ही नुसरत ने किया है.

Petrol Diesel Price Hike: बजट से पहले नरेंद्र मोदी सरकार लगातार बढ़ा रही पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आज क्या है कीमत

Tejashwi Yadav Back After InjuryTreatment: हड्डी और जोड़ की बीमारी का ईलाज कराकर वापस लौटे तेजस्वी यादव, कहा- लड़ाई जारी रहेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App