गुरुग्राम. बुधवार को प्रद्युम्न मामले में एक नया मोड़ आया. रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्मयुम की हत्या मामले में सीबीआई ने नया खुलासा किया है. केस में सीबीआई ने 11वीं कक्षा के छात्र को गिरफ्तार किया है. सीबीआई का कहना है कि प्रद्युम्न की हत्या स्कूल के 11वीं कक्षा के छात्र ने स्कूल की परीक्षा टालने के लिए की थी. जबकि हरियाणा पुलिस ने बस कंडेक्टर को यौन शोषण और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था. इस पूरे केस में पुलिस की थ्योरी और सीबीआई की जांच ही सवालों के घेरे में है. इस पूरे मामले पर कातिल बदलने पर प्रद्युम्न के माता-पिता ने इंडिया न्यूज चैनल ने अपनी बात रखी.

इंडिया न्यूज के पूछने पर प्रद्युम्न के पिता ने कहा कि जिस उम्मीद के साथ हमने सीबीआई जांच की जो मांग की थी, वो आज सफल हुई. क्योंकि हमारा मानना था कि आरोपी कोई ओर है. मुझे लगता है कि जांच सही दिशा में चल रही है. स्कूल के सीसीटीवी कैमरों के बारे पर पूछने पर कहा कि स्कूल के सीसीटीवी कैमरे सही से काम कर रहे थे या नहीं ये बताना मुश्किल है. इस मामले पर पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि मैंने ये पहली बार सुना व देखा कि स्कूल में ऐसे दर्दनाक तरीके से हत्या हुई है. और अगर सीबीआई ने बयान दिया है तो कुछ सबूतों के आधार पर ही दिया होगा.

इंडिया न्यूज ने पूछा कि क्या कोई छात्र पीटीएम या स्कूल की परीक्षा टालने के लिए हत्या कर सकता है? इस सवाल का उत्तर देते हुए प्रद्युम्न के पिता ने बताया कि जो बात सीबीआई ने बताई है वो बेशक हमें अटपटी लग रही हो लेकिन अगर हम अपने आपको एक बच्चे के स्थान पर देखें तो हम पाएंगे कि अगर बच्चा पढ़ने में वीक है तो वो एंब्रेसिंग महसूस करता होगा. इसीलिए ऐसा हो सकता है कि वो किसी भी छात्र के साथ ऐसा कर सकता था. स्कूल प्रशासन के रवैये पर पिता ने कहा कि स्कूल प्रशासन ने पूरे मामले पर अपना पल्ला झाड़ लिया था. सीबीआई ने जो थ्योरी पेश की है अगर मैं उसे सच मानूं तो इस घटना की पहले योजना बनाई गई होगी. ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना स्कूल प्रशासन के गैरजिम्मेवार रवैये की वजह से हुआ.

प्रद्युम्न की मां ज्योति ठाकुर ने इंडिया न्यूज को बताया कि जब सीबीआई की जांच पूरी हो जाएगी तो मेरे बेटे को इंसाफ मिल जाएगा. उनका मानना है कि स्कूल की उपस्थिति में सबूतों से छेड़छाड़ की गई इसीलिए स्कूल भी इस मामले में सवालों के घेरों में हैं. इंडिया न्यूज ने पिता से सवाल किये कि अगर 11वीं क्लास के छात्र ने अगर मर्डर किया तो क्यों उसके कपड़े खून से नहीं सने? इस सवाल पर प्रद्युम्न के पिता का मानना है कि हो सकता है कि मर्डर इस तरह से किया गया हो जिससे उसके कपड़े पर खून न लगा हो. अगर सीबीआई जैसी बड़ी एजेंसी ने ये बयान दिया है तो वाकई इस बयान में कुछ तथ्य जरूर होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App