नई दिल्ली. डॉलर के मुकाबले लगातार गिरती रुपये कीमत बुधवार को अपने सबसे निचले स्तर पर 72.91 पर पहुंच गई. ऐसे में हर छोटे बड़े मुद्दों पर व्यंगात्मक पोस्टर जारी करने वाली जानी मानी भारतीय दुग्ध उत्पाद कंपनी अमूल ने एक बार फिर ऐसा ही कुछ किया है.अमूल ने अपने ताजा कार्टून पोस्टर में डॉलर को एक दीवार पर हैट पहने चढ़ा हुआ दिखाया है जबकि रुपये को दीवार से गिरता हुआ दिखाया है. इस तस्वीर के साथ फिल्म देवदास का गाना डोला रे को एडिट कर के – डोला रे डोला रे  डॉलर रे… लिखा था. अमूल ने ट्विटर पर ये पोस्टर जारी किया है जिसपर लोगों के शानदार कमेंट्स भी आ रहे हैं.

बता दें कि अमूल के इस फन पोस्टर की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. इससे पहले भी अमूल कई मामलों में ऐसे फन पोस्टर जारी कर सरकार, सिस्टम और समाज पर तंज करता रहा है. दरअसल पोस्टर की थीम बच्चों की अंग्रेजी कविता हम्पटी डम्पटी थी. बता दें कि रुपये की गिरती कीमत देश के लिए बड़ी चिंता बन गई है. पिछले कुछ समय से कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और डॉलर की कीमत में सुधार से रुपये का बुरा हाल है.

रुपये के बुरे हाल को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि विदेशी निवेशकों द्वारा पोर्ट फोलियो निवेश में भारी कटौती और अगले साल 2019 के आम चुनावों को लेकर राजनीतिक अनिश्चितताओं के चलते विदेशीमुद्रा विनिमय बाजार की धारणा पर प्रभाव पड़ा है.

डॉलर के सामने रुपया धड़ाम, 72.91 के सबसे निचले स्तर पर भारतीय करंसी

दिल्ली हाईकोर्ट पहुंची आसमान छूती पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जनहित याचिका दाखिल