Run4Niine: 8 मार्च 2019 महिला दिवस के मौके पर हर उम्र की महिलाओं और पुरुषों ने Run4Niine दौड़ में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम में देश में माहवारी को लेकर जो रूढिवादी सोच कायम है उसे बदलने के लिए हर किसी ने हाथ मिलाया. जेसीआई और एफओजीएसआई की साझेदारी में Niine सेनेटरी नैपकिन की एक पहल रही जिसका उद्देश्य देश में सेनेटरी नेपकिन के 18 प्रतिशत इस्तेमाल को बढ़ाकर 82 प्रतिशत तक पहुंचाना है, साथ ही मासिक धर्म स्वच्छता को लेकर हर महिलाओं और लड़कियों को जागरुक करना है. देश के कई कोने में आज भी महिलाएं सेनेटरी नैपकिन की बजाया कुछ और असुरक्षित चीजों का इस्तेमात करती हैं, जो कि उनकी सेहत के लिए काफी घातक साबित होता है.

लखनऊ के सहारा शहर में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने Run4Niine कार्यक्रम का उद्घाटन किया. लखनऊ, नई दिल्ली, गुड़गांव, मुंबई, कोलकाता सहित 510 शहरों में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें 1 लाख के करीब प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. लखनऊ में हुए Run4Niine कार्यक्रम में, अक्षय कुमार ने सभी महिला बाइकर समूहों के साथ मोटरबाइक्स की सवारी की और बाद में उन महिलाओं के साथ मासिक धर्म स्वच्छता को लेकर जागरूकता फैलाने के साथ उसके महत्व पर भी बात की. NIINE सेनेटरी नैपकिन का Run4Niine कार्यक्रम एक सफल कार्यक्रम रहा, जिसमें मासिक धर्म को लेकर समाज की रूढिवादी सोच को बदलने का एक बड़ा प्रयास किया गया और देश के हर वर्ग ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लेकर इसे सफल बनाया.

JCI और FOGSI के अलावा संयुक्त राष्ट्र महिला, जल सहायता, लायंस क्लब, रोटरी और इनरव्हील जैसे कई संगठनों से भी NIINE को काफी समर्थन मिला. Run4Niine की सफलता को लेकर NIINE सेनेटरी नैपकिन्स की सीईओ ऋचा सिंह का कहना है, ’50 दिनों में 500 से अधिक शहर. Run4Niine एक बेहतर टीम के समर्पण और प्रतिबद्धता का प्रमाण है, जो हर चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार है.

इसके साथ ही, फाउंडेशन ने बटरकप बेकरी और लेवाना हॉस्पिटैलिटी के योगदान के लिए शुक्रिया अदा किया. अपने एक ऑफिशियल बयान में उन्होंने कहा, ‘हम अपने कार्यक्रम के प्रायोजकों, बटरकप बेकरी और लेवना हॉस्पिटैलिटी के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने मैराथन में दौड़ लगा रहे प्रतिभागियों को सुबह का नाश्ता मुफ्त में सर्व किया.’

https://www.youtube.com/watch?v=t0UWM6MIK2o&t=45s

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App