OBC Bhopal Protest

मध्यप्रदेश. OBC Bhopal Protest मध्यप्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर मांगे तेज होने लगी है. यहां मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे करीब 1000 से ज़्यादा लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीँ पुलिस ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है, जो इस प्रदर्शन को लीड करने वाले थे.

दरअसल, ओबीसी महासभा ने रविवार को सीएम हाउस को घेरने की चेतवानी दी थी और इसी के तहत यहां 1000 से ज़्यादा लोग प्रदर्शन करने पहुंच रहे थे. पुलिस ने इस प्रदर्शन को लेकर पहले से ही तैयारी कर रखी थी और जगह-जगह पर चेकिंग की जा रही थी. सीएम हाउस के निकट सभी रास्तों को पुलिस ने बंद किया था और बाहर से आने वाले सभी वाहनों को चेकिंग की जा रही था. इस प्रदर्शन को कई संगठनों ने सपोर्ट किया और 27 फीसदी आरक्षण को लेकर आवाज एक की. प्रदर्शनकर्ताओं ने जैसे ही सीएम हाउस की ओर बढ़ने का प्रयास किया, पुलिस ने सभी को पकड़-पकड़ कर गिरफ्तार किया और वैन में बिठाकर सभी लोगों को स्थाई जेल भेज दिया गया है.

ओबीसी वर्ग अपना संघर्ष जारी रखेगा- पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

वहीँ इस मामलें को बढ़ता देख राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- ओबीसी महासभा द्वारा पंचायत चुनावों में ओबीसी आरक्षण प्रदान करने की माँग को लेकर आज भोपाल में प्रदर्शन की पूर्व से ही घोषणा की गयी थी। लेकिन पता नही शिवराज सरकार को ओबीसी वर्ग से परहेज़ क्यों , सरकार उनके दमन पर क्यों उतारू हो गयी है। प्रदेश में बीजेपी और उससे जुड़े संगठनों को अनेक आयोजनों की छूठ है लेकिन ओबीसी वर्ग के लोगों पर रोक क्यों?

उन्होंने कहा कि पहले सरकार ने ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों और इस वर्ग से जुड़े लोगों को भोपाल आने से रोका। अब सरकार उन्हें जेल भेज रही है, उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रह है. भाजपा सरकार चाहे कुछ भी कर ले लेकिन ओबीसी वर्ग, दलित वर्ग, आदिवासी वर्ग अपनी आवाज उठाएगा और 27 फीसदी आरक्षण के लिए संघर्ष करेगा। महासभा के सभी लोगों के साथ कांग्रेस खड़ी है और उनके हक़, कल्याण के लिए सकल्पित है.

कांग्रेस लोगों को भड़काने का काम कर रही है- भूपेंद्र सिंह

वहीँ इसपर बीजेपी के नेता भपेंद्र सिंह ने कहा कांग्रेस लोगों को भड़काने का काम कर रही है. मध्यप्रदेश सरकार ने ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण दिया है और इसके लिए सरकार ने देश के बड़े वकील हरीश साल्वे को सुप्रीम कोर्ट में खड़ा किया है, जिसपर कल सुनवाई होनी है.

यह भी पढ़ें :

India-China: भारतीय सांसदो के इस कदम से उड़ी चीन की नींद, चिट्ठी लिखकर दी ये धमकी

Income Tax Raid In Lucknow : लखनऊ में भी इन्कम टैक्स का छापा, कन्नौज के इत्र कारोबारी के भाई के घर पहुंची टीम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर