नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ‘मुस्लिम राष्ट्रीय मंच’ द्वारा 12 जुलाई को अयोध्या में सरयू नदी के तट पर नमाज और कुरान के पाठ का आयोजन कराने की खबरों को आरएसएस ने अफवाह करार दिया था. संघ द्वारा ऐसे किसी आयोजन से इंकार किए जाने के बाद विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने निशाना साधा है. प्रवीण तोगड़िया ने इस आयोजन के पोस्टर ट्वीट करते हुए कहा है कि अयोध्या में लगे इस बैनर में एक एक चेहरा देखिए फिर फेक न्यूज़ कहिये.

इस बैनर पर सबसे ऊपर लगे संघ नेता इंद्रेश कुमार के फोटो की तरफ इशारा कर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि राम की नगरी में इतना झूठ मत बोलो. भगवान् से तो डरो! बहुत बड़े हो तो क्या हुआ, भगवान से भी बड़े हो गए? मीडिया झूठा, तोगड़िया झूठा, देश का हिन्दू भी झूठा है जो मंदिर की आस लगाए है? इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट कर इंद्रेश कुमार के आगामी प्लान के बारे में बताया है. उन्होंने लिखा है कि यह राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के इंद्रेश कुमार का प्रवास प्लान है. वे सोमनाथ जा रहे हैं आरएसएस की बैठक में शरीक होने. 13 से 17 जुलाई 2018 तक का यह प्लान उन्हीं के फेसबुक पर है. क्या इंद्रेश कुमार का आरएसएस से कोई संबंध नहीं है? अयोध्या नमाज़ का राष्ट्रीय मुस्लिम मंच से सम्बन्ध नहीं? फेक किसे कह रहे हो?

एक और ट्वीट कर संघ को घेरते हुए प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि ऐसा होता है भगवान् का न्याय. निकले थे अयोध्या में सरयु जी के तट पर कुरआन और नमाज़ पढ़ने. बारिश ने सब पानी फेर दिया. भगवान् श्रीराम जी को और ना छेड़ो, वरना प्रलय ही ला देंगे. अब ऊपर से नीचे तक सभी लगे हैं ‘फेक न्यूज़’ कहने में. अयोध्या और लखनऊ कई दिनों से इन नमाज़ी बैनरों से पटे पड़े हैं.

बता दें कि 12 जुलाई को सरयू नदी के तट पर करीब 1500 मुस्लिमों के नमाज पढ़ने की खबर सामने आ रही थी. इसका आयोजन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा किया जा रहा था. इसके बैनर पोस्टर सब लग गए थे. लेकिन एक दिन पहले ही आरएसएस ने नमाज और कुरान पाठ के आयोजन को अफवाह बताया था. इसे लेकर प्रवीण तोगड़िया संघ पर हमलावर दिखे.

RSS का बयान- अयोध्या में सरयू किनारे राष्ट्रीय मुस्लिम मंच द्वारा नमाज और कुरान का आयोजन अफवाह

संघ प्रमुख मोहन भागवत हंसते हुए बोले- मैं बोलूंगा तो मेरी नौकरी चली जाएगी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App