राजस्थान. RSMSSB PTI 3rd Revised Selection List 2019: राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (PTI) के पदों के लिए आयोजित की गई भर्ती परीक्षा के रिजल्ट की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. आरएसएमएसएसबी फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर एग्जाम (RSMSSB PTI) 2019 में भाग लेने वाले उम्मीदवार राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट की तीसरी लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने रिजल्ट की लिस्ट के साथ ही इस परीक्षा में शामिल हुए विभिन्न श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ मार्क्स भी जारी किए हैं. उम्मीदवार लिस्ट के साथ ही अपने कैटेगरी से संबंधित कट ऑफ मार्क्स भी डाउनलोड कर सकते हैं. आरएसएमएसएसबी पीटीआई एग्जाम 2018 का आयोजन 30 सितंबर 2018 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. वहीं इस एग्जाम की रिजल्ट की घोषणा 19 जनवरी 2019 को की गई है. 854 उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का राउंड 13 फरवरी 2019 से 19 फरवरी 2019 के बीच किया गयाथा.

बता दें कि राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) जयपुर ने 4500 फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर ग्रेड III के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. फिजकल एजुकेशन में ग्रैजुएशन की डिग्री हासिल करने वाले, फिजिकल सर्टिफिकेट इन फिजकल एजुकेशन प्राप्त करने वाले और डिप्लोमा इन फिजिकल की डिग्री हासिल करने वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करने के योग्य थे.

RSMSSB PTI 3rd Revised Selection List 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • आरएसएमएसएसबी पीटीआई एग्जाम 2019 रिजल्ट की तीसरी लिस्ट डाउनलोड करने के लिए राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RSMSSB PTI 3rd Revised Selection List 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • RSMSSB PTI 3rd Revised Selection List 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही RSMSSB PTI 3rd Revised Selection List 2019 की पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर दिखने लगेगी.
  • उम्मीदवार आगे की जरूरत के लिए लिस्ट का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

SSC CGL Result 2017: एसएससी सीजीएल 2017 फाइनल रिजल्ट इन वेबसाइट पर जाकर इन स्टेप्स से करें चेक ssc.nic.in

UTET 2019 Answer Key Download: उत्तराखंड टीईटी एग्जाम आंसर की जारी, www.ubseonline.uk.gov.in पर करें डाउनलोड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर