नई दिल्ली. अगर आप भी भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है. दरअसल भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में 2590 पदों पर भर्तियां कर रहा है. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2019 है. 31 अक्टूबर के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म विभाग द्वारा एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में नौकरी इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के 2590 पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 10वीं का सर्टिफिकेट होना चाहिए. विभाग द्वारा इन पदों पर भर्तियां अपरेंटिस एक्ट के तहत की जाएंगी. अगर अभ्यर्थी काम के दौरान बेहतर प्रदर्शन करता है तो विभाग द्वारा बाद में उसे रेगुलर कर दिया जाएगा.

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के 2590 पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी आयु सीमा में छूट से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- RBI Grade B Jobs 2019 Last Date: आरबीआई बी ग्रेड पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज 11 अक्टूबर, अप्लाई rbi.org.in

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन 10वीं में प्राप्त मेरिट के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के 2590 पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में की जाएगी.

RRB JE CBT 2 2019 Answer Key: आरआरबी जेई सीबीटी-2 अहमदाबाद, इलाहाबाद, पटना सहित अन्य जोन की फाइनल आंसर की जारी, चेक www.rrbahmedabad.gov.in

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड www.rrbcdg.gov.in पर करें चेक, जानें एग्जाम डेट और चयन प्रक्रिया

HSSC Recruitment 2019: एचएसएससी में 4322 स्टाफ नर्स पदों पर रजिस्ट्रेशन करने का आखिरी दिन आज, जानें कैसे करें आवेदन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर