नई दिल्ली. RRB Recruitment 2019 Group D Application Status: रेलवे भर्ती बोर्ड मंत्रालय ने आरआरबी ग्रुप डी के आवेदन को अस्वीकार करने के संबंध में एक नोटिस जारी किया है. कुछ उम्मीदवारों ने विभिन्न आधारों पर आवेदन को रिजेक्ट किए जाने के बारे में शिकायत की है. नोटिस आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbald.gov.in पर जाकर नोटिस की जांच कर सकते हैं.

शिकायतों की जांच की जा रही है, साथ ही यह फैसला लिया गया है कि आवेदन की अस्वीकृति की वजह से असंतुष्ट उम्मीदवारों को आगे मौका दिया जाएगा. उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर उपलब्ध लिंक में दिए गए हेल्प डेस्क की मदद से आवेदन की अस्वीकृति के बारे में शिकायत कर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लिंक 17 अगस्त, 2019 को सुबह 12 बजे सक्रिय किया गया है. उम्मीदवार 23 अगस्त, 2019 को रात 11:59 बजे तक अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं. कैंडिडेट को एसएमएस डिवाइस और ईमेल के माध्यम से भी इस बारे में सलाह दी जा रही है. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि शिकायतों पर यह निर्णय अंतिम होगा. इसके बाद इस मामले पर कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा.

अंतिम निर्णय उम्मीदवारों को एसएमएस सेवा या ईमेल के माध्यम से महीने के अंत तक सूचित किया जाएगा. 31 अगस्त, 2019 तक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आगे के अपडेट के लिए नियमित रूप से आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें.

रेलवे भर्ती बोर्ड कुल 16 हैं जो इस इस प्रकार हैं- अहमदाबाद, चेन्नई, इलाहाबाद, गुवाहाटी, भोपाल, मुंबई, बिलासपुर, रांची, अजमेर, गोरखपुर, बैंगलोर, कोलकाता, भुवनेश्वर, पटना, चंडीगढ़ और सिकंदराबाद. आवेदन की अस्वीकृति के बारे में अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों पर जा सकते हैं.

NIA New Delhi Recruitment 2019: राष्ट्रीय जांच एजेंसी नई दिल्ली ने इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.nia.gov.in पर करें अप्लाई

HAL Recruitment 2019: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड एचएएल ने नॉन एग्जीक्यूटिव कैडर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.hal-india.co.in पर करें अप्लाई

One response to “RRB Recruitment 2019 Group D Application Status: आरआरबी ग्रुप डी वैकेंसी रिजेक्टेड आवेदनों की लिस्ट जारी rrbald.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App