नई दिल्ली. RRB Recruitment 2018: रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड (आरआरबी) ने रेलवे सुरक्षा बल में कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया और आवेदनों के अंतिम जमा करने की प्रक्रिया को बंद कर दिया है. आरपीएफ भर्ती 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 जून को शुरू हुई थी. आरपीएफ भर्ती 2018 के विवरण यहां दिए जा रहे हैं.

आरआरबी भर्ती 2018 – आरपीएफ में आवेदन के लिए अंतिम तारीख दो बार बढ़ाई गई थी
रेलवे सुरक्षा बल के लिए आवेदन करने का अंतिम सबमिशन बंद हो गया है. फोटो अपलोड और अंतिम सबमिशन के लिए पहले अंतिम तिथि 7 जुलाई थी, लेकिन रेलवे भर्ती बोर्ड ने अंतिम तिथि 10 जुलाई तक बढ़ा दी थी. लेकिन 13 जुलाई को रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड ने एक बार फिर फोटो अपलोड और रेलवे सुरक्षा बल भर्ती 2018 के लिए आवेदनों के अंतिम जमा करने की तारीख को 17 जुलाई तक बढ़ा दिया था.

रेलवे सुरक्षा बल में कुल वैकेंसी
रेलवे सुरक्षा बल में आरआरबी भर्ती 2018 के तहत कॉन्स्टेबल और उप निरीक्षक के लिए रिक्तियां हैं. कॉन्स्टेबल पुरुष उम्मीदवारों के पद के लिए रेलवे में कुल 4403 वैकेंसी और कॉन्स्टेबल महिला उम्मीदवारों के लिए 4216 वैकेंसी हैं. सब इंस्पेक्टर पदों के लिए पुरुष उम्मीदवारों के लिए कुल 819 और महिला उम्मीदवारों के लिए 301 वैकेंसी हैं.

आरआरबी भर्ती 2018- आरपीएफ भर्ती के आवेदन पत्र प्रिंट करें
आवेदन प्रक्रिया और अंतिम सबमिशन बंद है. अब उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र प्रिंट कर सकते हैं. आवेदन पत्र प्रिंट करने का लिंक खुला है और आरपीएफ भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र को ऑनलाइन प्रिंट कर सकते हैं.

ऐसे करें अपना आवेदन प्रिंट

1- सबसे पहले आरपीएफ भर्ती 2018 की आधिकारिक वेबसाइट rpfonlinereg.org पर जाएं.
2- कॉन्स्टेबल के लिए आधिकारिक वेबसाइट constable1.rpfonlinereg.org पर जाएं. और सब इंस्पेक्टर के लिए si.rpfonlinereg.org पर जाएं.
3- होम पेज पर प्रिंट एप्लिकेशन बटन पर क्लिक करें.
4- एक नया वेब पेज खुल जाएगा, समूह (जोन वार) पर क्लिक करें जिसके लिए आपने आवेदन किया है.
5- क्षेत्र का चयन करने के बाद, पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि और कैप्चा दर्ज करें और फिर लॉग इन बटन पर क्लिक करें.
6- आवेदन पत्र प्रिंट करें.

SSC GD Constable Recruitment 2018: जीडी कॉस्टेबलों की भर्ती के लिए 21 जुलाई को जारी होगा नोटिफिकेशन @ ssc.nic.in

SSC Exams Calendar 2018: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया एसएससी परीक्षा कैलेंडर 2018-2019 @ ssc.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App