नई दिल्ली. RRB Paramedical Result 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड यानी कि आरआरबी (RRB) पैरामेडिकल सीबीटी-1 परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी करेगा. आरआरबी पैरामेडिकल रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे. आरआरबी पैरामेडिकल सीबीटी-1 रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डाउनलोड करने की जरूरत पड़ेगी. हालांकि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से पैरामेडिकल रिजल्ट जारी करने को लेकर किसी भी निर्धारित तिथि का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो विभाग अगस्त के आखिरी सप्ताह में आरआरबी पैरामेडिकल परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है.

आरआरबी पैरामेडिकल सीबीटी-1 की परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 19, 20 और 21 जुलाई को आयोजित की गई थी. आरआरबी की तरफ से इस भर्ती के जरिए स्टाफ नर्स, डेंटल हाईजेनिस्ट, डाइटेशियन, ऑप्टोमेटरिस्ट, डायलेसिस टेक्नीशियन, हेल्थ और मलेरिया इंस्पेक्टर ग्रेड-3 के कुल 1937 पदों पर नियुक्तियां करेगा. आरआरबी ने पैरामेडिकल सीबीटी-1 परीक्षा की आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर 27 जून को जारी किया था, जबकि गलत प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने की आखिरी तारीख 8 अगस्त 2019 है.

आरआरबी पैरामेडिकल रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड : How to Check RRB Paramedical Result 2019

  • आरआरबी पैरामेडिकल रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • आरआरबी पैरामेडिकल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें.
  • आरआरबी पैरामेडिकल सीबीटी-1 परीक्षा का रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • आरआरबी पैरामेडिकल सीबीटी-1 रिजल्ट की प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत होगी.

आरआरबी पैरामेडिकल सीबीटी-1 की परीक्षा में सफल होने के लिए जनरल वर्ग के अभ्यर्थियों को 40 प्रतिशत अंक, ओबीसी, एससी वर्ग के अभ्यर्थियों को 30 प्रतिशत अंक और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 25 प्रतिशत अंक पाना जरूरी होगा. पासिंग मार्क्स के न्यूनतम आर्हता से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

CGMSC Recruitment 2019: छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विस कॉर्पोरेशन लिमिटेड में ड्रग डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर बंपर वैकेंसी, www.cgmsc.gov.in पर करें अप्लाई

IIT Mandi Researchs of Indian Monsoon: आईआईटी मंडी रिसर्च का दावा, साल 2100 तक इंडियन समर मानसून रहेगा कमजोर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App