नई दिल्ली. RRB Paramedical Result 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड यानी कि आरआरबी पैरामेडिकल परीक्षा का रिजल्ट इस सप्ताह नहीं जारी करेगा. क्योंकि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड इस समय आरआरबी जेई सीबीटी-2 एग्जाम की तैयारियों में जुटा है. आरआरबी जेई सीबीटी-2 की परीक्षाएं 28 अगस्त से आयोजित की जाएंगी. आरआरबी जेई सीबीटी-2 एग्जाम शेड्यूल से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो आरआरबी पैरामेडिकल परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर सिंतबर के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा. हालांकि आरआरबी पैरामेडिकल परीक्षा को लेकर विभाग की तरफ से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. आरआरबी पैरामेडिकल की परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से आरआरबी पैरामेडिकल की परीक्षाएं 19 जुलाई से 21 जुलाई तक देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थीं. जबकि विभाग ने परीक्षा की आंसर की 27 जुलाई को जारी किया था. पहले खबरे आ रहीं थीं कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड पैरामेडिकल परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 25 अगस्त को जारी कर सकता है, लेकिन व्यस्तता के चलते अब रिजल्ट इस सप्ताह यानी कि अगस्त में नहीं जारी किया जाएगा. इसके अलावा आरआरबी पैरामेडिकल रिजल्ट को लेकर भी विभाग की तरफ से अभी तक कोई ऐलान नहीं किया गया है.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने पैरामेडिकल परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जनवरी में जारी किया था. भारतीय रेलवे इस भर्ती के जरिए कुल पैरामेडिकल के कुल 1,923 पदों पर नियुक्तियां करेगा. नियुक्तियों से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

JEE Main 2020 Exam Date: जेईई मेंस रजिस्ट्रेशन 2 सिंतबर से होंगे शुरू, इन डॉक्यूमेंट्स को रखें तैयार नहीं तो होगी परेशानी jeemain.nic.in

NEET 2020 Exam Date: नीट एमबीबीएस और बीडीएस एंट्रेंस एग्जाम 3 मई को होगा आयोजित, यहां देखें पूरा शेड्यूल ntaneet.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर