नई दिल्ली. रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी 19 जुलाई को भारतीय रेलवे में पैरामेडिकल भर्ती का पहला चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट, सीबीटी आयोजित करने के लिए तैयार है. सीबीटी 1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि विवरण आज यानि 9 जुलाई को जारी होने की संभावना है. इसके साथ यात्रा पास भी जारी किए जाएंगे. एडमिट कार्ड और यात्रा पास आधिकारिक वेबसाइट www.rrbonlinereg.in और क्षेत्रीय वेबसाइटों पर अपडेट किए जाएंगे.

आधिकारिक तौर पर एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र, परीक्षा तिथि और यात्रा पास आरआरबी क्षेत्रीय साइटों पर दोपहर 3 बजे से उपलब्ध होंगे. इससे पहले आरआरबी ने 2019 की भर्ती प्रक्रिया के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी किया था. पहले चरण में, आरआरबी 19 जुलाई से 21 जुलाई 2019 तक 2019 पैरामेडिकल भर्ती कंप्यूटर-आधारित परीक्षण या सीबीटी आयोजित करेगा. जानकारी 3 जुलाई 2019 को सभी आरआरबी क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जारी की गई थी.

आरआरबी द्वारा उपरोक्त जानकारी जारी होने के बाद, सभी क्षेत्रीय वेबसाइट संबंधित विवरण और यात्रा पास और एडमिट कार्ड दैसे दस्तावेजों को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों के लिए लिंक शुरू किया जाएगा. इसके अलावा उम्मीदवारों को यहां घोषणाओं के बारे में अपडेट मिलता रहेगा. आरआरबी ने 1937 रिक्तियों के लिए 4 मार्च 2019 को पैरामेडिकल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी और आवेदन प्रक्रिया 2 अप्रैल 2019 तक चली थी. उपरोक्त विवरण के संबंध में अधिसूचना को सभी आरआरबी क्षेत्रीय वेबसाइट पर एक्सेस किया जा सकता है.

एडमिट कार्ड या यात्रा पास कैसे कर पाएंगे डाउनलोड

  • आधिकारिक वेबसाइट www.rrbonlinereg.in या आरआरबी की अन्य क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाएं.
  • वेबसाइट पर पेरामेडिकल भर्ती 2019 एडमिट कार्ड या पेरामेडिकल भर्ती 2019 यात्रा पास के लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पंजीकरण संख्या दिए गए बॉक्स में भरें और सबमिट पर क्लिक करें.
  • स्क्रीन पर एडमिट कार्ड या यात्रा पास खुल जाएगा.
  • इन्हें डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट निकालें.

उम्मीदवारों को यात्रा पास परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए इस्तेमाल करना होगा. साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

RRB JE Recruitment 2019: सेंट्रल रेलवे में जूनियर इंजीनियर पोस्ट पर निकली वैकेंसी, जानें आवेदन प्रक्रिया www.cr.indianrailways.gov.in

Govt Job Opportunity: जुलाई में विभिन्न सरकारी विभागों में निकली भर्तियों के लिए ऐसे करें आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App