RRB-NTPC Result

नई दिल्ली. RRB-NTPC Result आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा को लेकर रेलमंत्री के आश्वासन के बाद भी उपद्रवी छात्रों का प्रदर्शन जारी हैं. छात्रों ने एकबार फिर रेल मंत्री के प्रेस कांफ्रेंस के तीन घंटे के भीतर गया स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन की तीन बोगियों को आग के हवाले कर दिया है साथ ही रूट पर आने वाली ट्रेनों के मार्ग को बाधित किया है. इससे पहले कल यानि मंगलवार को छात्रों ने आरा में ‘आरा-सासाराम’ पैसेंजर ट्रेन को आग के हवाले किया था, जिसके चलते ट्रैन का इंजन बुरी तरिके से जल गया और ट्रेन पर मौजूद पायलट रवि कुमार ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई थी.

आज तीसरे दिन छात्रों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए रेलमंत्री अस्विनी वैष्णव ने एक प्रेस कांफ्रेंस की और बड़े ही भावुक शब्दो में छात्रों को समझाना चाहा। उन्होंने कहा कि रेलवे हम सभी की संपत्ति है, उसे नुकसान पहुंचना सही नहीं है. हमने इस मामले पर पूरी जांच की है और एक कमेटी का गठन किया है, जिसमे छात्रों के वालंटियर और अधिकारी होंगे, जो पुरे मामलें की जांच करेंगे। लेकिन तबतक छात्रों ने अनुरोध है कि वे गलत कामों को अंजाम न दे और रेलवे को नुकसान ना पहुंचाए।

“छात्र हमारे भाई के समान हैं”- रेल मंत्री

रेल मंत्री ने कहा कि’ भारतीय रेल आप सभी लोगों की ही सम्पति है और इसे नुकसान पहुंचना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि जांच में परीक्षा पर कोई शिकायत नहीं मिली है. छात्रों के सभी बिन्दुओ को हमने ध्यान से समझा है और इसपर हम जांच कर रहे है. रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे के पास 1 लाख 40 हजार वैकन्सी ही है, जबकि 1 करोड़ से ज़्यादा लोगों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया हुआ है. उन्होंने कहा कि मैं छात्रों की समस्या को समझ सकता हूं. मैं भी इस दौर से गुजर चुका हूं. छात्र हमारे लिए हमारे भाई के समान है, हम छात्रों की बात सुनने के लिए तैयार हैं. ये मुद्दा छात्र और देश से जुड़ा हुआ है इसलिए इस मामले को सवेंदशीलता से लेना चाहिए, लेकिन कुछ लोग इसका गलत फायदा उठा रहे है.

यह भी पढ़ें :

Safe School Zone: मुंबई महानगरपालिका का पायलट प्रोजेक्ट हुआ सफल, स्टूडेंट्स ने माना अब स्कूल जाना पहले से सरल और सुरक्षित

Anurag’s Taunt on Akhilesh : शायराना अंदाज में अनुराग का अखिलेश पर तंज, ये वही सपा है, जिससे जनता खफा है

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर