नई दिल्ली. रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी ने भारतीय रेलवे में एनटीपीसी भर्ती 2019 के लिए फिर से रिक्ति विवरण को संशोधित किया है. बोर्ड ने भर्ती अभियान में नेत्रहीनों उम्मीदवारों के लिए 66 रिक्तियां जोड़ दी हैं. इसी के बाद ये कुल 236 पदों से 302 पदों के लिए वैकेंसी हो गई है. बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस को क्षेत्रीय वेबसाइटों जैसे rrbajmer.gov.in या रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर देखा जा सकता है.

एक महीने पहले बोर्ड ने डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) में कार्य पैटर्न में बदलाव के कारण 69 रिक्तियां वापस ले ली थीं. फिर, जिन उम्मीदवारों ने पहले ही पदों के लिए आवेदन किया है, उन्हें आरआरबी इलाहाबाद के तहत 30 अप्रैल 2019 तक किसी भी शुल्क के भुगतान के बिना पदों की वरीयता क्रम को संशोधित करने की अनुमति दी गई थी.

इस बार बोर्ड ने आधिकारिक नोटिस में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि CEN-01/2019 के अन्य सभी नियम और शर्तें अपरिवर्तित रहेंगी. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च 2019 से शुरू हुई थी और इसका अंतिम सबमिशन 12 अप्रैल 2019 को था. आरआरबी जल्द ही पहली सीबीटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. प्रथम चरण सीबीटी की अस्थायी तिथि जून से सितंबर 2019 के बीच है.

चयन प्रक्रिया में दो चरणों वाले कंप्यूटर आधारित टेस्ट, सीबीटी शामिल हैं. इसके बाद कुछ पदों के लिए कौशल परीक्षा शामिल है. फिर योग्य उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. चयन प्रक्रिया प्रत्येक पद के लिए अलग है. उम्मीदवारों के लिए विवरण के लिए विस्तृत अधिसूचना देखने की सलाह दी जाती है. आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 ड्राइव भारतीय रेलवे में 35,277 नौकरियां भरेगी.

Manabadi Telangana TS Board SSC 10th Results 2019: तेलंगाना बोर्ड एसएससी 10वीं रिजल्ट 1 घंटे में होगा जारी, चेक www.manabadi.co.in

CLAT Admit Card 2019 Released: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने क्लैट 2019 के लिए किया एडमिट कार्ड जारी, जानें www.clat.ac.in से कैसे करें डाउनलोड

6 responses to “RRB NTPC Recruitment 2019: भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने बढ़ाई वैकेंसी संख्या, www.rrbcdg.gov.in पर पाएं जानकारी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App