RRB NTPC Group D Exam 2019: आरआरबी एनटीपीसी ग्रुप डी एग्जाम 2019 की डेट जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से जल्द ही आरआरबी एनटीपीसी ग्रुप डी एग्जाम 2019 की डेट की घोषणा की जाएगी. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. RRB NTPC Group D Exam 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि पहले जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक आरआरबी एनटीपीसी ग्रुप डी एग्जाम 2019 का आयोजन जून-सितंबर 2019 महीने में किया जाना था. लेकिन बोर्ड के अन्य भर्ती परीक्षाओं के आयोजन में व्यस्त रहने के कारण एग्जाम का टाल दिया गया था. अब मीडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक एग्जाम कंडक्टिंग एजेंसी आधे मई तक सेंटर बनाने की प्रक्रिया को पूरा कर लेगी. ऐसे में उम्मीद है कि आरआरबी एनटीपीसी ग्रुप डी एग्जाम 2019 का आयोजन जुलाई महीने में किया जाएगा. वहीं एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जून महीने में जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

आरआरबी एनटीपीसी ग्रुड डी 2019 भर्ती के के लिए 2 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 35277 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 1 मार्च 2019 को हुई थी. आवेदन की अंतिम तारीख 31 मार्च 2019 थी. उम्मीदवारों का अंतिम चयन सीबीटी 1, सीबीटी 2, टाइपिंग स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड पर आधारित होगा. हालांकि लंबे समय से एग्जाम की डेट नहीं आने से आवेदकों में निराशा है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही भर्ती बोर्ड की तरफ से परीक्षा की तारीखों की घोषणा जाएगी.

WCD Delhi Recruitment 2020: दिल्ली सरकार ने कंसल्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, wcddel.in पर जानें सारी जानकारी

UPPSC PCS Prelims 2020 Registration: यूपीपीएससी पीसीएस प्रीलिम्स 2020 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की हुई शुरुआत, uppsc.up.nic.in पर जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर