नई दिल्ली, भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, रेलवे ने आरआरबी एनटीपीसी (रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी ) भर्ती के दूसरे चरण की परीक्षा CBT-2 में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों के लिए 65 से अधिक स्पेशल रेलगाड़ियां चलाने का फैसला लिया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. CBT-2 राउंड की परीक्षा 9 मई और 10 मई को होगी. देशभर के अलग-अलग ज़ोन के रेलवे स्टेशनों से आरआरबी एनटीपीसी के परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन्स चलाई जाएंगी.

इन रूटों पर चलेंगी ट्रेन

आरआरबी एनटीपीसी के परीक्षार्थियों के लिए गया रेलवे स्टेशन से हावड़ा रेलवे स्टेशन, गया से भिलाई, समस्तीपुर से कोलकाता, राजगीर से कानपुर ,सियालदाह से गोवाहटी, जबलपुर से नान्देड़,दरभंगा मुजफ्फरपुर, अगरतल्ला से दरभंगा, आगरा कैंट से पटना, जयपुर से इंदौर, जयपुर से अमृतसर, काकीनाडा से कुरनुल से, कोडप्पा से राजमुंदरी, काकीनाडा से मैसूर, कुरनूल से मैसूर, नरसापुर से सिकंदराबाद, सिकंदराबाद से एर्नाकुलम, विजवाड़ा से नागरसोल, हावड़ा से पटना, प्रयागराज से आनंद विहार, जबलपुर सेहजरत निजामुद्दीन, हटिया से विजयवाड़ा, वर्षापुर से त्रिवेंद्रम, मंगलुरु से हुबली, त्रिनुवेलवैली से मैसूर, हुबली से हुजुरसहेब नान्देड़, मैसूर से एर्नाकुलम समेत कई रेलवे स्टेशनों से स्पेशल ट्रेन चलेंगी.

रेलवे भर्ती बोर्ड ने लेवल -4 और लेवल -6 के सेकेंड फेज की परीक्षा 9 और 10 मई 2022 को आयोजित करने का ऐलान किया है और बाकी लेवल-2, लेवल-3 और लेवल-5 के पदों के लिए CBT 2 का शिड्यूल रेलवे बाद में जारी करेगा.

दरअसल, रेलवे के NTPC की भर्ती इतनी चर्चा में इसलिए है क्योंकि इसके फर्स्ट फेज के रिजल्ट को लेकर कई राज्यों में परीक्षार्थियों ने रेलगाड़ियों में आगजनी और तोड़फोड़ कर दी थी, जिसके बाद रेलवे ने परीक्षा रद्द कर दी थी. 

 

करनाल आतंकी: चारों आतंकियों का हुआ खुलासा, आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े हैं तार

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर