RRB NTPC Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम 2019 की तारीख जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभी तक परीक्षा की तारीख का तो ऐलान नहीं किया है लेकिन कहा जा रहा कि जल्द ही आने वाले महीनों में परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे भर्ती बोर्ड रेलवे भर्ती परीक्षाएं आयोजित करने के लिए जल्द ही एक एजेंसी नियुक्त करने वाला है. इसके लिए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और अन्य अधिकारियों की बैठक के बाद एक ओपन टेंडर निकाला जाएगा. परीक्षा कराने के लिए एजेंसी मिलने के बाद भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. अधिकारी ने कहा कि एजेंसी नियुक्ति करने की प्रक्रिया में 1 से 2 महीने का समय लगा सकता है. ऐसे में उम्मीद है कि नवंबर के आखिरी या दिसंबर के पहले सप्ताह में एनटीपीसी परीक्षा की तारीख जारी की जा सकती है. ऐसे में परीक्षा में अभी समय है और उम्मीदवारों को अपनी तैयारी पर ध्यान देना चाहिए.

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 के अंतर्गत चयनित उम्मीदवारों को मिलेगी इतनी सैलरी

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 के अंतर्गत जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 ग्रेड पे की सैलरी, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 ग्रेड पे की सैलरी, जूनियर टाइम कीपर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 ग्रेड पे की सैलरी, ट्रैन्स क्लर्क के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी, कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21700 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी. अन्य पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को मिलने वाली सैलरी की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 के अंतर्गत 35 हजार से ज्यादा पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 1 करोड़ 26 लाख 30 हजार 885 लोगों ने आवेदन किया है. चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी मिलेगी.

IBPS Clerk Exam 2019 Registration: आईबीपीएस क्लर्क परीक्षा रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां जानें एग्जाम पैटर्न, आवेदन प्रक्रिया की पूरी डीटेल्स

BSEB Bihar Recruitment 2019: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड बीएसईबी में स्टेनोग्राफर, डेटा एंट्री ऑपरेटर पर वैकेंसी के लिए आवेदन शुरू, यहां जानें पूरी डीटेल्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर