नई दिल्ली. RRB NTPC Exam 2019 in 15 Languages: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) एनटीपीसी एग्जाम 15 भाषाओं में आयोजित की जाएगी. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.rrbcdg.gov.in/ पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. इस बार एनटीपीसी एग्जाम इंग्लिश, हिंदी, असामी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, कोंकड़ी, मैनपुरी, माराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगू और उर्दू में आयोजित की जाएगी. रिपोर्ट्स की मानें तो यह आरआरबी के इतिहास में पहला मौका होगा जबकि आरआरबी एनटीपीसी इतनी भाषाओं में आयोजित की जाएगी. एग्जाम पैटर्न और सिलेबस से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है. गौरतबल है कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा एनटीपीसी भर्ती के तहत कुल 35 हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम की जेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी करेगा. हालांकि बोर्ड की तरफ से अभी किसी भी निर्धारित तिथि का ऐलान नहीं किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट नवंबर के आखिरी सप्ताह या फिर दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी की जाएगी. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से एनटीपीसी एग्जाम 15 भाषाओं में इसलिए आयोजित की जाएगी, ताकि अन्य स्टेट के अभ्यर्थियों को परीक्षा में किसी प्रकार की दिक्कत न हो. बोर्ड द्वारा ये फैसला इसलिए लिया गया है ताकि किसी भी स्टेट द्वारा भाषा को लेकर कोई विरोध न किया जाएगा, क्योंकि अक्सर ऐसा देखा जाता है कि इंग्लिश और हिंदी में परीक्षा आयोजित की जानें की वजह से कई राज्य पहले इसका विरोध भी कर चुके हैं.

IBPS RRB Clerk Mains Admit card 2019: आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मेंस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, ibps.in पर करें चेक

UP Police Constable Additional Result Declared: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एडिशनल रिजल्ट 2019 जारी, uppbpb.gov.in पर करें डाउनलोड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App