नई दिल्ली. RRB Group D Admit Card 2020 Latest Updates:  भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड यानी कि आरआरबी (RRB) द्वारा ग्रुप डी एग्जाम को लेकर किसी भी निर्धारित तिथि का ऐलान नहीं किया गया है. पहले ऐसा माना जा रहा था कि आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम एग्जाम अक्टूबर में आयोजित किया जाएगा, लेकिन विभाग द्वारा अभी तक यह एग्जाम आयोजित नहीं किया जा सका. अब ऐसी खबरे आ रही हैं कि ग्रुप डी एग्जाम मार्च-अप्रैल में आयोजित किया जा सकता है. आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाये.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम मार्च में आयोजित किया जा सकता है. हालांकि ये सिर्फ अभी मीडिया रिपोर्ट्स में ही दावा किया जा रहा है, ऑफिशियल तौर पर अभी तक एग्जाम को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपू्र्ण सूचना न छूटने पाये.

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम के जरिए कुल 1 लाख से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां करना है. ये नियुक्तियां भारतीय रेलवे के विभिन्न जोन्स में की जाएंगी. इन पदों पर भर्तियों के लिए बोर्ड द्वारा आवेदन जनवरी 2019 में लोकसभा चुनाव 2020 को देखते हुए जारी किया गया था. लेकिन एग्जाम पर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है.

SSC JHT Final Result 2018: एसएससी जूनियर हिंदी ट्रान्सलेटर 2018 फाइनल रिजल्ट आज होगा जारी @ssc.nic.in

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से आरआरबी एनटीपीसी के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी-1, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा. आरआरबी एनटीपीसी के पदों पर चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

7th Pay Commission Latest News: 7वें वेतनमान के तहत इन विभागों में निकली भर्ती, जानें सैलरी और अन्य डिटेल्स

KVS Recruitment 2020 Last Date: केंद्रीय विद्यालय टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी कें 3,358 शिक्षक भर्ती आवेदन की आखिरी तारीख कल, अप्लाई @dsssbonline.nic.in