नई दिल्ली. रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी ने अभी तक भारतीय रेलवे में भर्ती के लिए आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019 जारी नहीं किया है. बोर्ड ने अब तक एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख और समय की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि एडमिट कार्ड आज यानि 20 जून 2019 को जारी किए जाने की उम्मीद थी. पिछले सालों में परीक्षा एडमिट कार्ड जारी होने की तारीखों के अनुसार, आरआरबी आधिकारिक वेबसाइट और क्षेत्रीय वेबसाइट पर जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख के बारे में एक नोटिस जारी करेगा. नोटिस आधिकारिक वेबसाइट और क्षेत्रीय वेबसाइट rrbonlinereg.in, rrbcdg.gov.in, rrbmumbai.gov.in, rrbajmer.gov.in और rrbsecunderabad.nic.in पर जारी किया जाएगा.

शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा जून के महीने में आयोजित की जानी थी, लेकिन अभी तक परीक्षा की तारीखें जारी नहीं की गई हैं. बोर्ड के करीबी सूत्रों ने साझा किया है कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा 2019 जुलाई 2019 में आयोजित की जा सकती है. प्रथम चरण सीबीटी के लिए अस्थायी तिथि जून से सितंबर 2019 के बीच है. उसी के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड में परीक्षा तिथि के साथ परीक्षा शहर के बारे में भी जानकारी होगी.

भारतीय रेलवे में एनटीपीसी पदों पर चयन प्रक्रिया के दो चरण होंगे- कंप्यूटर आधारित टेस्ट, सीबीटी और स्किल टेस्ट. फिर योग्य उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. चयन प्रक्रिया प्रत्येक पद के लिए अलग है.

कुछ दिनों पहले रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 के लिए रिक्ति विवरण को संशोधित किया है. बोर्ड ने भर्ती अभियान में नेत्रहीनों (छठे) उम्मीदवारों के लिए 66 रिक्तियां जोड़ दी हैं, जिससे यह 236 पदों से बढ़कर 302 पद हो गया है. यह भर्ती अभियान भारतीय रेलवे में 35,277 पदों को भरेगा. अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक और क्षेत्रीय वेबसाइट पर जा सकते हैं.

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: नई वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को वेतन वृद्धि पर दी गई जानकारी, जानें क्या चल रही चर्चा

EPFO Assistant Recruitment 2019: ईपीएफओ में असिस्टेंट भर्ती के लिए 25 जून तक www.epfindia.gov.in करें ऑनलाइन आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App