नई दिल्ली. RRB NTPC Admit Card 2019: रेलवे में बंपर भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा नॉन टेक्निकल पॉप्युलर कैटिगरी के लिए निकाली वैकेंसी पर बड़ी खबर सामने आ रही है. आरआरबी ने एडमिट कार्ड और एग्जाम डेट को लेकर बड़ा हिंट दिया है. आरआरबी के सूत्रों ने बताया है कि जल्द ही एनटीपीसी में भर्ती के लिए जल्द परीक्षा तारीख की घोषणा की जाएगी. इसके साथ ही आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019 भी जारी कर दिया जाएगा. माना जा रहा है कि आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और एडमिट कार्ड इस महीने के अंत में या नवंबर में जारी कर दिया जाएगा.

यहां बता दूं कि आरआरबी एनटीपीसी के कई पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) आयोजित करेगा और टियर 1 एग्जाम पहले देशभर में आयोजित किया जाएगा. इसके बाद टियर 2 और फिर स्किल टेस्ट का आयोजन होगा. रेलवे के सूत्रों ने बीते दिनों बताया था कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा देशभर में 15 भाषाओं में आयोजित की जाएंगी.

अभ्यर्थियों को बता दूं कि आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 के तहत मैथ्स के 30, जनरल इंटेलिजेंस और रिजनिंग के 30 और जनरल अवेयरनेस के 40 सवालों समेत कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे. आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 में नेगेटिव मार्किंग भी है, इसलिए अभ्यर्थियों के इन बातों का खास ध्यान रखना होगा. अभ्यर्थी उन्हीं सवालों का जवाब दें, जिसको लेकर वे कॉन्फिडेंट हों. अभ्यर्थियों को 100 सवाल हल करने के लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा. यहां ये भी बता दूं कि आरआरबी एनटीपीसी ग्रैजुएट लेवल एग्जाम है.

Also read ये भी पढ़ें- आरआबी एनटीपीसी परीक्षा 15 भाषाओं में होगी आयोजित

आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड जारी होने के बाद स्टूडेंट सीबीटी 1 में हिस्सा लेंहे. इसके बाद सीबीटी 2 में लिखित परीक्षा और फिर स्किल टेस्ट के रूप में टाइपिंग समेत अन्य टेस्ट होंगे. उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगा. आरआरबी एनटीपीसी के तहत क्लर्क, गुड्स गार्ड, कॉमर्शियल अपरेंटिस, कॉमर्शियल सह टिकट क्लर्क, सीनियर कॉमर्शियल सह टिकट क्लर्क समेत अन्य पदों पर भर्तियां होनी हैं. 18 साल से 30 साल तक के अभ्यर्थी आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम दे सकते हैं.

SSC CPO 2019 Recruitment Notification: एसएससी SI दिल्ली पुलिस, सेंट्रल पुलिस फोर्स और CISF भर्ती के लिए इन स्टेप्स से करें आवेदन

IBPS RRB Clerk Prelims Scorecard 2019: आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रिलिम्स एग्जाम स्कोरकार्ड जारी, ibps.in पर करें चेक

RRB Group D Admit Card 2019: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम एडमिट कार्ड नवंबर में हो सकता है जारी, जानें एग्जाम डेट www.rrbcdg.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर