RRB NTPC 2020 Exam: आरआरबी एनटीपीसी 2020 एग्जाम शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से जल्द ही लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के बाद आरआरबी एनटीपीसी 2020 एग्जाम का आयोजन किया जाएगा. आरआरबी एनटपीसी 2020 भर्ती के अंतर्गत ग्रैजुएट और अंडर ग्रैजुएट के 35208 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी 2020 भर्ती के अंतर्गत उम्मीदवारों का चयन सीबीटी-1, सीबीटी-2, टाइपिंग स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड/मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा. मालूम हो कि नॉन पापुलर कैटेगरी के विभिन्न पदों पर 1.26 उम्मीदवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

RRB NTPC 2020 Exam एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

आरआरबी एनटीपीसी 2020 एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RRB NTPC 2020 Exam लिंक पर क्लिक करें.

RRB NTPC 2020 Exam लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने एग्जाम कंडक्टिंग एजेंसी को भर्ती परीक्षा के सफल आयोजन के लिए सेंटर का टेंडर दिया है. मालूम हो कि स्टेशन मास्टर के 6865 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. स्टेशन मास्टर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के लेवल 6 के तहत सैलरी मिलेगी. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

NVS Recruitment 2020: एनवीएस ने पीजीटी समेत कई भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट और मेरिट लिस्ट की जारी, जानें सारी जानकारी

HBSE 10th Result 2020: कोरोना वायरस के चलते हरियाणा बोर्ड का फैसला, शिक्षकों को घर से कक्षा 10वीं कॉपियों को जांचने का दिया निर्देश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर