नई दिल्ली. RRB NTPC 2019 Exam: आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) एग्जाम इस वर्ष देर से आयोजित किया जाएगा. भारतीय रेलवे की तरफ से एनटीपीसी एग्जाम के लिए अभी तक किसी भी निर्धारित तिथि का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो एनटपीसी एग्जाम डेट नवंबर के आखिरी सप्ताह में जारी की जा सकती है, जबकि एग्जाम एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर दिसंबर में जारी किया जाएगा. आरआरी एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे.

आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के लिए लगभग 1.26 करोड़ लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी-1, सीबीटी-2, स्किल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से एनटीपीसी के कुल 35 हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इस भर्ती के तहत जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, टाइम कीपर, ट्रेन क्लर्क सहित कई पदों पर की जाएगी. आरआरबी एनटीपीसी के विभिन्न पदों पर होने वाली भर्तियों से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट से प्राप्त कर सकेंगे.

Also read ये भी पढ़ें- RRB Important Notice 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी किया महत्वपूर्ण नोटिस, जरूर पढ़ें नहीं तो हो सकता है नुकसान www.rrbcdg.gov.in

आरआरबी एनटीपीसी तैयारी की टिप्स : RRB NTPC Preparation Tips

  1. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम की तैयारी के लिए एक प्लान बनाएं और उसी हिसाब से तैयारी करें.
  2. पिछले वर्ष का पेपर हल करें और समय-समय पर मॉक टेस्ट दे.
  3. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम सिलेबस के हिसाब से रोजाना पढ़ाई करें.
  4. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम की महत्वपूर्ण टॉपिक पढ़ें. अपनी कमजोरी और मजबूती को जानें.

HSSC Clerk Answer Key 2019: हरियाणा एचएसएससी क्लर्क एग्जाम आंसर की कभी भी हो सकती है जारी, hssc.gov.in पर करें चेक

JPSC Assistant Engineer Recruitment 2019: झारखंड पीएससी में असिस्टेंट इंजीनियर के 637 पदों पर बंपर वैकेंसी, रजिस्ट्रेशन करें @ jpsc.gov.in

IBPS RRB Clerk Prelims Scorecard 2019: आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रिलिम्स एग्जाम स्कोरकार्ड जारी, ibps.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App