नई दिल्ली. भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड यानी कि आरआरबी (NTPC) एनटीपीसी एग्जाम देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जल्द आयोजित की जाएगी. आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को सीबीटी-2 एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. सीबीटी-2 एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को सीबीटी-3 के लिए लिये बुलाया जाएगा. हालांकि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है. रिपोर्ट्स की मानें तो एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम डेट दिसंबर में जारी की जाएगी, जबकि परीक्षा एडमिट कार्ड जनवरी के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा. आपको बता दें कि एनटीपीसी सीबीटी-1 की परीक्षा आयोजित होने में अभी तक 3 से 4 महीने की देरी हो चुकी है. पहले यह एग्जाम मई -जून में आयोजित किया जाना था.

भारतीय रेलवे के अधिस्थ सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो एनटीपीसी एग्जाम जनवरी 2020 तक आयोजित की जा सकती है. हालांकि ये भी अभी संभावित तिथि है. अंतिम निर्णय विभाग द्वारा डेट घोषित होने के बाद ही तय है. सूत्र ने यह भी कहा कि रेलवे बोर्ड दिसंबर तक एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है, क्योंकि इस समय भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड के पास वर्क प्रेसर कम है. दो दिन पहले ही भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी जेई सीबीटी-2 एग्जाम का रिजल्ट जारी किया है.

इस बार यानी कि 2019 आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम 15 भाषाओं में आयोजित की जाएगी. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाये.

also read: Punjab PSTET 2019 Registration Begins: पंजाब टीईटी आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन

आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड : RRB NTPC Admit Card 2019 How to Download

  • आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  • विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर सबमिट करें.
  • आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
  • आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

SSC MTS Result 2019: एसएससी एमटीएस टियर-1 एग्जाम रिजल्ट कल 5 नवंबर को जारी होगा @ ssc.nic.in

NIOS DElEd Supplementary Exam 2019 Fee Payment: NIOS डिप्लोमा एलिमेंट्री सप्लीमेंट्री एग्जाम फीस भुगतान की अंतिम तारीख अब 10 नवंबर, चेक करें dled.nios.ac.in

DLW Varanasi Apprentice Recruitment 2019: डीजल लोकोमोटिव वर्क्स वाराणसी ने अप्रेंटिस पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, dlw.indianrailways.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App