नई दिल्ली. रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी ने एनटीपीसी 2019 परीक्षा तिथियों के लिए कोई अपडेट जारी नहीं किया है. प्राप्त अंतिम जानकारी के अनुसार, आरआरबी जेई 2019 परिणाम जल्द ही विभिन्न क्षेत्रीय आरआरबी वेबसाइटों पर अपलोड किए जाने की उम्मीद है और दूसरे चरण सीबीटी के अगस्त के अंत या सितंबर के पहले सप्ताह तक होने की उम्मीद है. लाखों उम्मीदवार अभी भी एनटीपीसी परीक्षा 2019 की परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब सूत्रों का सुझाव है कि इसमें और देरी हो सकती है.

बोर्ड के एक करीबी सूत्र ने साझा किया है कि इस बात की संभावना है कि पैरामेडिकल श्रेणी और जेई सेकंड स्टेज सीबीटी के पूरा होने के बाद आरआरबी केवल एनटीपीसी शुरू करेगा. अधिकारियों के करीबी सूत्र ने साझा किया कि आरआरबी को एनटीपीसी 2019 परीक्षा के लिए बड़े पैमाने पर (अपेक्षित) प्रतिक्रिया मिली है. सूत्रों के अनुसार आरआरबी ग्रुप डी 2018 जैसी परीक्षा का आयोजन 3 महीने की अवधि में आयोजित किए जाने की उम्मीद है. लॉजिस्टिक्स पर काम करते हुए, आरआरबी इसलिए एनटीपीसी परीक्षा शुरू करने से पहले छोटे समूहों के लिए परीक्षा प्रक्रिया को पूरा करने की योजना बना रहे हैं.

ऐतिहासिक रूप से, आरआरबी एनटीपीसी भर्तियों में आमतौर पर ज्यादा समय लगता है. पिछली बार भारतीय रेलवे ने गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी या एनटीपीसी भर्ती वर्ष 2013 में अधिसूचित की थी. यह अधिसूचना 2013 के अंत और 2014 में आयोजित परीक्षा की ओर साझा की गई थी. लगभग 86 लाख उम्मीदवारों ने आरआरबी एनटीपीसी 2013 भर्ती अभियान के लिए आवेदन किया था. पहले चरण सीबीटी के लिए परिणाम दिसंबर 2015 में एक वर्ष के बाद घोषित किए गए थे. अधिकांश श्रेणियों के लिए अंतिम परिणाम 2018 के अंत तक जारी किए गए थे – एनटीपीसी परीक्षा की समयावधि लगभग 5 वर्ष.

हालांकि विशेषज्ञों की राय है कि आरआरबी एनटीपीसी 2019 के लिए ऐसा नहीं हो सकता. कई लोग सकारात्मक हैं कि परीक्षा प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी. इसके अलावा, विशेषज्ञ बताते हैं कि रेलवे अपनी भर्ती प्रक्रिया को कारगर बनाने में सक्षम है और परीक्षाएं अब अधिक कुशल हैं. आरआरबी एएलपी और तकनीकी भर्ती 2018 और आरआरबी ग्रुप डी 2018 की त्वरित प्रतिक्रिया समय को देखते हुए, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि उम्मीदवारों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. सूत्र भी संकेत देते हैं कि आरआरबी एनटीपीसी 2019 परीक्षाएं सितंबर 2019 में शुरू हो सकती हैं.

OSSSC Constable PSM PET Result Declared: ओडिशा सब ऑर्डिनेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ओएसएसएससी ने जारी किया एक्साइज कॉन्सटेबल पीईटी पीएसएम रिजल्ट, www.osssc.gov.in पर करें चेक

RPSC Senior Teacher Hindi Result Declared 2019: राजस्थान लोक सेवा आयोग आरपीएससी ने जारी किया सीनियर हिंदी टीचर परीक्षा रिजल्ट, rpsc.rajasthan.gov.in पर करें चेक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर