नई दिल्ली. RRB Group D Recruitment 2018: आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 की परीक्षा तिथियां के बारे में रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार ग्रुप डी पदों के लिए पहला चरण सीबीटी (कंप्यूटर आधारित टेस्ट) 17 सितंबर से शुरू होगा. आरआरबी ने 26 अगस्त को इस आधिकारिक अधिसूचना जारी की. नोटिस के अनुसार आरआरबी ग्रुप डी भर्ती के तहत स्तर 1 पदों की भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 17 सितंबर से शुरू होगा और उम्मीदवारों को अन्य विवरणों के बारे में परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले सूचित किया जाएगा.
 
आरआरबी समूह डी भर्ती 2018- प्रवेश पत्र और परीक्षा केंद्र
रेलवे रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, आरआरबी समूह डी भर्ती 2018 के लिए परीक्षा शहर, परीक्षा की तारीख, शिफ्ट विवरण परीक्षा से 10 दिन पहले जारी किया जाएगा. यदि परीक्षा 17 सितंबर को होगी, प्रवेश पत्र, परीक्षा शहर के बारे में विवरण 7 सितंबर को जारी किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आरआरबी समूह डी परीक्षा के संबंध में अधिक अपडेट के लिए नियमित रूप से आरआरबी वेबसाइट पर सर्च करें.

आरआरबी भर्ती 2018- समूह सी और समूह डी पदों के लिए
रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे समूह सी पदों और रेलवे समूह डी पदों के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की. बोर्ड ने फरवरी महीने में आवेदन प्रक्रिया शुरू की और मार्च में समाप्त हो गयी. उस समय यह उम्मीद की गई थी कि रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी समूह सी पदों और आरआरबी समूह डी पदों के लिए अप्रैल या मई में परीक्षा आयोजित करेगा, लेकिन बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त होने के कारण तारीखों को स्थगित कर दिया गया था.

रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड आरआरबी समूह सी पदों (एएलपी और तकनीशियन) के लिए प्रथम चरण सीबीटी परीक्षा आयोजित कर रहा है. इसके बाद बोर्ड ग्रुप डी पदों के लिए पहली चरण सीबीटी परीक्षा शुरू करेगा. समूह डी पदों के लिए रेलवे में कुल 62907 रिक्तियां हैं. रेलवे में समूह डी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें.

UGC NET December 2018: यूजीसी नेट 2018 रजिस्ट्रेशन से पहले इन 7 बातों का रखें ध्यान

UPSC Steno/SO Recruitment 2018: यूपीएससी स्टेनो एसओ भर्ती 2018 के लिए जल्द जारी होगी अधिसूचना @upsc.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App