नई दिल्ली. RRB Group D Exam 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने 09 सितंबर 2018 को ग्रुप डी परीक्षा के लिए परीक्षा शहर, शिफ्ट और केंद्रों की जानकारी जारी की थी. वहीं 10 सितंबर 2018 को आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2018 के मॉक टेस्ट के लिए लिंक सक्रिय किया था. वहीं 11 सितंबर 2018 को रजिट्रेशन नंबर को लेकर नया लिंक जारी किया था. जो उम्मीदवार ने अपना आरआरबी समूह डी परीक्षा का रजिस्ट्रेशन नंबर भूल गए है, उनकों हम बताएंगे कि वो कैसे अपने रजिस्ट्रेशन नंबर रिकवर कर सकते हैं.

आरआरबी ग्रुप डी की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) और पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर आवश्यर है. इसे लिए आऱआरबी ने नया लिंक जारी किया गया है. जिन उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन नंबर मिस हो गया है वो आधिकारिक वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन नंबर हासिल कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर क्लिक करना होगा.

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2018: ऐसे हासिल करें अपना ग्रुप डी रजिस्ट्रेशन नंबर

1- RRB की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर लॉग इन करें
2- होमपेज पर 11-09-2018 का नोटिफिकेशन नजर आएगा जिसमें लिखा होगा- “CEN-02/2018 – Click here – Forgot Registration ID (Level- I Post)
3- इस लिंक पर क्लिक करें
4- आप दूसरे पेज पर पहुंचेंगे
5- अब अपनी जन्मतिथि, ईमेल लिखकर सबमिट करें
6- रजिस्ट्रेशन नंबर दिखाई देगा

रेलवे की RRB ग्रुप D परीक्षा 17 सितंबर से आयोजित की जाएगी. इसके लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट पर 13 सितंबर से जारी किए जाएंगे.

RRB Group D Admit Card 2018: 13 सितंबर को जारी होंगे आरआरबी समूह डी परीक्षा 2018 के प्रवेश पत्र @rrbcdg.gov.in

UPSC Civil Services Mains Admit Card 2018: यूपीएससी मेन्स परीक्षा के एडमिट कार्ड घोषित, करें डाउनलोड @upsc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App