RRB Group D answer key 2018-19: रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की गई ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर की जल्द जारी की जा सकती है. इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आंसर की बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट @rrbcdg.gov.in पर जाकर देख सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रुप डी भर्तियों की परीक्षा आसंर की 11 जनवरी 2019 तक अपलोड की जा सकती है जिसको आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट सभी रीजनल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा.

ग्रुप डी भर्ती एग्जाम के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी करने की तारीख का ऐलान कर दिया है. जिसके मुताबिक अगले हफ्ते तक आंसर की जारी होने की उम्मीद की जा रही है. आरआरबी द्वारा ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा 17 दिसंबर 2018 को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में कुल 100 प्रश्न थे जो बहुविकल्पीय थे. इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग सिस्टम किया गया था जिसमें एक प्रशन का गलत उत्तर देने पर एक तिहाई अंक काटे गए थे.

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की गई ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर की 11 जनवरी 2019 तक अपलोड कर दी जाएगी और उसके एक दिन बाद ही आंसर की चैलेंज लिंक भी सक्रिय कर दिया जाएगा. ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा के लिए देशभर से 1.90 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था. जबकि आरआरबी ने ग्रुप डी के लिए 62,907 पदों पर भर्तियां जारी की हैं.

RRB Group D answer key 2018-19: ऐसे करें आरआरबी ग्रुप डी आंसर की डाउनलोड

स्टेप 1: सबसे पहले आरआरबी की आधिकारिक मुख्य या रिजलन वेबसाइट पर जाएं
स्टेप 2: होम पेज पर जाने के बाद Group D answer key 2018 के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: Group D answer key 2018 के लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी जिससे आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

RBI Jobs 2019: आरबीआई में 61 पदों के लिए भर्ती, जानें पूरी जानकारी @ www.rbi.org.in.

Indian Navy Recruitment 2019: भारतीय नौसेना में स्पोर्ट्स कोटे के लिए भर्ती, जानें पूरी जानकारी @ joinindiannavy.gov.in.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर