नई दिल्ली. RRB Group D Admit Card 2018: भारतीय रेलवे ने आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा की डेट शीट और प्रवेश पत्र रिलीज की तारीखों की घोषणा की है. लेटेस्ट अपडेट के अनुसार आरआरबी 17 सितंबर से परीक्षा आयोजित कराएगा. ग्रुप सी परीक्षा में दिए गए पैटर्न के अनुसार, आरआरबी परीक्षा तिथि से चार दिन पहले समूह डी प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे. पंजीकृत उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.
 
उम्मीदवारों को परीक्षा की जानकारी मिलने के एक दिन बाद 10 सितंबर से मॉक टेस्ट लिंक सक्रिय किया जाएगा. पंजीकृत उम्मीदवारों को 9 सितंबर को उनके परीक्षा स्थल, शिफ्ट / सत्र और परीक्षा की तारीख के बारे में सूचित किया जाएगा. पंजीकरण पोर्टल पर लॉग इन करके ऑनलाइन विवरण मिल सकता है. एससी / एसटी श्रेणियों के उम्मीदवार 10 सितंबर को ट्रेन ट्रैवल अथॉरिटी टिकट डाउनलोड कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ई-कॉल पत्र पर दिए निर्देशों को सावधानी से पढ़ लें. साथ ही उनका पालन करें. निर्देशों का अनुपालन नहीं करने की स्थिति में उनकी उम्मीदवारी रद्द हो सकती है. उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर अपना पहचान पत्र ले जाना होगा. पहचान पत्र के रुप में वोटर कार्ड, आधार कार्ड, ई आधार प्रिंटआउट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट, कर्मचारी, स्कूल / कॉलेज / विश्वविद्यालय द्वारा जारी फोटो आईडी कार्ड मान्य हैं.

UKPSC Recruitment 2018: उत्तराखंड में 917 लेक्चररों की भर्ती, ऐसे करें आवेदन @Ukpsconline.in

RRB Group D Admit Card 2018: सीबीटी शेड्यूल जारी, यहां जानें परीक्षा शिफ्ट, शहर और मॉक टेस्ट की डिटेल्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App