नई दिल्ली. RRB Group D Result 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ग्रुप डी 2018 रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के सब्र का बांध कल यानी कि मंगलवार को टूट गया. जिसके बाद विभिन्न राज्यों के अभ्यर्थियों ने रिजल्ट जारी करने को लेकर भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) के दफ्तर में धरना प्रदर्शन किया. हालांकि बाद में अभ्यर्थी भर्ती सेल के चेयरमैन से भी मुलाकात कर रिजल्ट जल्द से जल्द घोषित करने की मांग की. जिसके बाद चेयरमैन ने रिजल्ट नवंबर महीने के अंत में जारी करने का आश्वासन दिया है.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से ग्रुप डी की लिखित और फिजिकल परीक्षा पिछले वर्ष आयोजित की गई थी. लेकिन रिजल्ट अभी तक नहीं जारी किया गया है. भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड इस भर्ती के जरिए कुल 4762 पदों पर नियुक्तियां करेगा. ये नियुक्तियों अभ्यर्थियों के लिखित और फिजिकल टेस्ट में प्राप्त अंको के आधार पर किया जाएगा.

खबरों की मानें तो ग्रुप डी रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों ने रिजल्ट जारी करने को लेकर सोशल मीडिया पर एक मुहीम चलाया. इस मुहीम में आरआरसी के दफ्तर पर मिलने की बाद की गई थी. जिसके बाद 5 नवंबर को उत्तर प्रदेश, बिहार, असम, बंगाल, पंजाब और हरियाणा से हजारों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए.

also read:  SBI PO Final Result 2019 Released: एसबीआई पीओ 2019 परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, sbi.co.in पर करें चेक

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी के विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन हर वर्ष जारी करता है. आरआरबी ग्रुप डी के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम और फिजिकल एग्जाम के बाद किया जाता है.  2019 में भी भारतीय रेलवे ने लगभग 1 से ज्यादा पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन लिया है. लेकिन अभी तक एग्जाम की डेट नहीं जारी की गई है.रिपोर्ट्स की मानें तो आरआरबी ग्रुप डी 2019 भर्ती के लिए एग्जाम जनवरी में आयोजित किया जा सकता है.

Punjab PSTET 2019 Registration Begins: पंजाब टीईटी आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन

RRB Group D Exam Date 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड जल्द जारी कर सकता है आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम डेट, चेक rrbcdg.gov.in

EPFO Social Security Assistant SSA Result 2019 Declared: ईपीएफओ सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट एसएसए रिजल्ट 2019 हुआ जारी, epfindia.gov.in पर करें चेक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर